होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: बारिश ने बढ़ाई गुजरात टाइटंस की चिंता, प्लेऑफ से हो सकती है बाहर

IPL 2024 GT vs KKR: अहमदाबाद में हो रही बारिश ने गुजरात टाइटंस टीम की चिंता बढ़ा दी है। यदि मैच नहीं हुआ तो जीटी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।
08:41 PM May 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
GT vs KKR IPL 2024
Advertisement

IPL 2024 GT vs KKR: गुजरात टाइटंस की चिंता बढ़ गई है। अहमदाबाद में लगातार बारिश हो रही है। इसके चलते कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच पर संकट के बादल छा गए हैं। मुकाबले में अभी तक टॉस नहीं हुआ है। इसमें लगातार देरी हो रही है। जिससे गुजरात टाइटंस की धड़कनें बढ़ गई हैं। यदि ये मैच नहीं हुआ तो गुजरात की टीम प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।

Advertisement

दोनों टीमों को मिलेंगे एक-एक अंक

दरअसल, गुजरात की टीम के पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। टीम को यदि प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो अपने बचे दोनों मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे। यदि केकेआर के खिलाफ मैच बारिश से धुल जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएंगे।

इस तरह हो जाएगी बाहर

इससे जीटी के पास अभी के लिए 11 अंक होंगे। इसके बाद यदि वो अपना अगला मैच जीत भी लेती है तो सिर्फ 13 अंक ही हासिल कर पाएगी। जिससे वह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी क्योंकि पहले से ही चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास 14 पॉइंट्स हैं। वहीं केकेआर के लिए ये नुकसान वाली बात नहीं होगी क्योंकि वह पहले से ही प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है। केकेआर को यदि इस मुकाबले से एक पॉइंट मिलता है तो उसके पास 13 मैच के बाद 19 पॉइंट हो जाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जोस बटलर, विल जैक्स और रीस टॉप्ले ने छोड़ा टीम का साथ, घर हुए रवाना

बारिश होने पर ये हैं नियम

बारिश से प्रभावित मैच में कम से कम ओवर में मैच को पूरा करने का प्रयास किया जाता है। कम से कम 5 ओवर का मैच हो सकता है। ग्रुप स्टेज के दौरान अतिरिक्त 60 मिनट में पूरा किया जा सकता है। जबकि प्लेऑफ के लिए बारिश से प्रभावित मैच को पूरा करने के लिए 120 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाता है। वहीं जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के बराबर ओवरों तक नहीं खेल पाती, तो डीएलएस के आधार पर नतीजा निकाला जाता है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: संजीव गोयनका-केएल राहुल विवाद पर LSG कोच लांस क्लूजनर ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ये चाय के प्याले में तूफान 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: आज हारी तो गुजरात टाइंटस का खेल हो जाएगा खत्म, केकेआर करेगी प्लेऑफ से बाहर

Open in App
Advertisement
Tags :
GT vs KKRIPL 2024KKR vs GT
Advertisement
Advertisement