खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: विराट कोहली को आखिर किसने दिया है 'किंग' नाम, कहां रहता है अब वो शख्स?

IPL 2024 King Kohli: विराट कोहली आईपीएल 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं। वहीं विराट कोहली को फैंस 'किंग कोहली' के नाम से भी पुकराते हैं। विराट कोहली को किंग नाम साल 2014 में एक भारतीय टीम के प्रशंसक ने दिया था।
11:46 AM Mar 20, 2024 IST | Vishal Pundir
IPL 2024 King Kohli Who gave the name 'King'
Advertisement

IPL 2024 King Kohli: विराट कोहली को अक्सर फैंस 'किंग कोहली' के नाम से भी पुकारते हैं। लेकिन शायद ही कोई जानता होगा कि विराट कोहली को किंग नाम से पहली बार किसने बुलाया था। दरअसल विराट कोहली अब आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच की तैयारियों में जुटे हुए हैं। विराट कोहली को बीते दिन 19 मार्च को आरसीबी अनबॉक्स 2024 के कार्यक्रम में देखा गया था। इस दौरान विराट कोहली ने फैंस से अपील की थी कि आप मुझे किंग नाम न बुलाए। मुझे आप विराट कोहली कह सकते हैं।

Advertisement

किसने दिया विराट को 'किंग' नाम

काफी पहले से विराट कोहली को फैंस किंग कोहली के नाम से पुकारते आ रहे हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर देखा जाता है कि विराट किंग कोहली के नाम ट्रेंड में रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते विराट को किंग नाम किसने दिया है? चलिए हम आपको बताते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुणाल गांधी नाम के एक शख्स ने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्होंने सबसे पहले विराट कोहली के लिए किंग शब्द का इस्तेमाल किया था।

कुणाल का कहना है कि साल 2014 में जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी तो वे विराट कोहली को एक जर्सी भेंट करना चाहते थे। उस वक्त विराट काफी अच्छी फॉर्म में थे तब अचानक ने से मेरे दिमाग में किंग शब्द आया और मैनें जर्सी पर किंग कोहली लिखवा दिया था। जिसके बाद मैनें विराट कोहली को वो जर्सी गिफ्ट की औक कोहली ने उस जर्सी पर ऑटोग्राफ दिया और जर्सी दर्शकों को दिखाई। इसके बाद से फैंस विराट को किंग कोहली कहने लगे थे। बता दें, कुणाल गांधी ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और टीम इंडिया के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

Advertisement

अब विराट ने किंग न कहने की अपील की

आरसीबी अनबॉक्स 2024 कार्यक्रम के दौरान जब विराट कोहली की मंच में एंट्री हुई थी तब स्टेडियम में मौजूद दर्शक किंग कोहली-किंग कोहली नाम से चिल्लाने लगे थे। जिसके बाद विराट थोड़ी देर के लिए चुप हो गए थे। इसके बाद विराट ने कहा था कि मुझे आप लोग किंग बुलाना बंद कीजिए। मुझे शर्म आती है किंग नाम सुनकर। इसके बाद विराट ने कहा था कि आप मुझे विराट नाम से बुला सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: विराट कोहली को नहीं पसंद ‘किंग’ सुनना, फैंस से की खास अपील

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: सूर्यकुमार यादव का क्यों टूटा ‘दिल’? सामने आई बड़ी वजह!

ये भी पढ़ें:- Smriti Mandhana के साथ ट्रॉफी हाथ में लेकर शख्स ने खिंचाई फोटो, आखिर क्या हैं दोनों का रिश्ता?

Advertisement
Tags :
IPL 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement