खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: KKR में आते ही बदले इंग्लैंड खिलाड़ी के तेवर, मैदान पर जमकर लगाए चौके-छक्के

IPL 2024, KKR Phil Salt Batting: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज ने केकेआर खेमे में आते ही अपने बल्ले का दम दिखाना शुरू कर दिया है। केकेआर कैंप में खेले गए प्रैक्टिस मैच में इस धाकड़ बल्लेबाज से शानदार बल्लेबाजी की और मैदान के हर तरफ शॉट्स खेले। वहीं भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे भी इस मैच में खेल रहे थे, लेकिन वह बड़ी पारी खेले बिना पवेलियन लौट गए।
08:35 PM Mar 17, 2024 IST | Aman Sharma
IPL 2024 KKR
Advertisement

IPL 2024, KKR Phil Salt Batting: आईपीएल 2024 को शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा हुआ है। लोकसभा चुनाव के कारण इस बार आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा। वहीं सभी टीमों ने आईपीएल 2024 के खिताब को जीतने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी में एक नाम कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का भी है। दरअसल केकेआर में खेले गए प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज ने शानदार पारी खेली। उनकी यह पारी देखने के बाद माना जा रहा है कि वह बतौर सलामी बल्लेबाज कप्तान श्रेयस अय्यर और मेंटर गौतम गंभीर की पहली पसंद हो सकते हैं।

Advertisement

प्लेइंग इलेवन में मिल सकता है मौका

कोलकाता नाइट राइडर्स के कैंप में खेले गए प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। साल्ट ने प्रैक्टिस मैच में सिर्फ 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। साल्ट ने इस मैच में गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और मैदान के हर तरफ बड़े शॉट्स खेले। साल्ट ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 73 रन की विस्फोटक पारी खेली। उनकी पारी देखने के बाद लग रहा था कि वह कमाल की फॉर्म में हैं। साल्ट की दमदार पारी के बाद ये भी माना जा रहा है कि उन्हें शुरुआती मैच से ही प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। दरअसल फिल साल्ट को इंग्लैंड के जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। रॉय ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके चलते केकेआर ने साल्ट को टीम में शामिल किया था।

ये भी पढ़ें- WPL 2024 Final: क्या RCB को मिलेगा पहला खिताब या DC के दबंग मारेंगे बाजी? मेग लैनिंग ने जीता टॉस

Advertisement

मनीष पांडे प्रैक्टिस मैच में फेल

भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे को केकेआर ने 50 लाख की बेस प्राइज के साथ टीम में शामिल किया था, लेकिन वह प्रैक्टिस मैच में फेल रहे। मनीष पांडे से प्रैक्टिस मैच में उनके साथ खिलाड़ी बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन वह बिना कोई बड़ा कमाल किए ही वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर चकमा खा गए और पवेलियन लौट गए। वरुण चक्रवर्ती ने मनीष पांडे के अलावा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर भी बतौर ओपनर बड़ी पारी खेलने में फेल रहे। बता दें कि वेंकटेश अय्यर का खराब फॉर्म केकेआर खेमे के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है। अब देखना यह होगा कि क्या केकेआर की टीम उनपर शुरुआती मैचों में भरोसा जताती है या फिर उनका विकल्प तलाशती है।

ये भी पढ़ें- IPL 2024 के लिए शेन वॉटसन ने ठुकराया था PCB का ऑफर, बड़ी वजह आई सामने

फिल साल्ट का टी20 करियर

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने अपने देश के लिए 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 639 रन बनाए हैं। इस दौरान साल्ट ने 2 अर्घशतक और 2 शतक लगाए हैं। फिल साल्ट की बल्लेबाजी की खास बात यह है कि वह टी20 में 165.97 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। जिसका फायदा यकीनन केकेआर आईपीएल 2024 के पॉवर प्ले में उठा सकती है। अब देखना यह होगा कि वह इस दमदार फॉर्म को लीग मैचों में भी कायम रखने में सफल रहते हैं या नहीं।

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024kolkata knight ridersphil salt
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement