चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

KKR vs MI Preview: प्लेऑफ में जगह पक्की करना चाहेगी कोलकाता, बुमराह को आराम दे सकती मुंबई

KKR vs MI Playing 11: IPL 2024 के 60वें मुकाबले में शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। एक और जीत KKR को प्लेऑफ का टिकट दिला सकती है।
03:43 PM May 10, 2024 IST | Rajat Gupta
मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी।
Advertisement

KKR vs MI Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के 60वें मुकाबले में शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। यह मैच कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा। IPL 2024 में KKR का प्रदर्शन शानदार रहा है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम ने 11 मैच खेले हैं और 8 में जीत दर्ज की है। 16 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। एक और जीत KKR की प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकती है। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस ने 12 में से 4 ही मैच जीते हैं और टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।

Advertisement

बुमराह को मिल सकता आराम

कोलकाता को अपने पिछले 3 मुकाबलों में जीत मिली है। पिछले मैच में KKR ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रन से हराया था। ऐसे में टीम विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी। टीम के पास बेहतर संतुलन है और खिलाड़ी भी फॉर्म में हैं। यह इस सीजन कोलकाता का आखिरी घरेलू मैच भी होगा। IPL 2024 से एलिमिनेट हो चुकी मुंबई इंडियंस इस मैच में कुछ उन खिलाड़ियों को आराम दे सकती है, जिन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। लगातार खेल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बेंच पर बैठाया जा सकता है। पीयूष चावला की जगह कुमार कार्तिकेय प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइटराइडर्स: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट प्लेयर: वैभव अरोड़ा
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, नुवान तुषारा।
इम्पैक्ट प्लेयर: डेवाल्ड ब्रेविस

Advertisement

हेड टू हेड के आंकड़े

कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच हेड टू हेड की बात की जाए तो MI का पलड़ा काफी भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 33 बार भिड़ंत हुई है। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 23 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स को 10 मैच में जीत मिली है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024 से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, कॉलिन मुनरो ने लिया संन्यास

ये भी पढ़ें: लियोनल मेसी के नैपकिन के लिए ऑक्शन शुरू, करोड़ों की कीमत का अनुमान

Advertisement
Tags :
IPL 2024KKR vs MI
Advertisement
Advertisement