खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

KKR vs SRH: बारिश के कारण रद्द हुआ क्वालीफायर-1... तो कौन खेलेगी सीधा फाइनल

IPL 2024 KKR vs SRH Qualifier-1: कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल के एक अनोखे नियम का लाभ मिल सकता है। केकेआर को आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। क्या आपने सोचा है अगर मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो कौन सी टीम फाइनल खेलेगी और कौन प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।
10:58 AM May 20, 2024 IST | Abhinav Raj
श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस।
Advertisement

IPL 2024 KKR vs SRH Qualifier-1: आईपीएल 2024 के सभी लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं। आखिरी लीग मुकाबला बारिश के कारण धुल गया। अब क्वालीफायर मुकाबले शुरू होने वाले हैं। 21 मई को आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में केकेआर को दोहरा फायदा होने वाला है। आईपीएल के नियम के तहत केकेआर बिना हैदराबाद के खिलाफ मैच खेले भी फाइनल में पहुंच सकता है। ऐसे में केकेआर के दोनों हाथों में लड्डू है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- IPL 2025: क्या RCB में दोबारा होगी क्रिस गेल की एंट्री? विराट कोहली ने बीच सीजन कर दिया ऑफर

अंकतालिका में टॉप पर है केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स अंकतालिका में टॉप पर विराजमान है। केकआर आईपीएल इतिहास में सबसे बेस्ट नेट रन रेट हासिल करने वाली टीम भी बन गई है। केकेआर इस सीजन खेले गए कुल 14 मैचों में से 9 मैच अपने नाम कर 20 प्वाइंट्स के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर है। इसके अलावा दूसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 14 मैचों में से 8 मैच जीतकर 17 प्वाइंट्स के साथ है। आईपीएल के मुकाबले पर बारिश का संकट भी देखा जा रहा है। इस सीजन अभी तक 3 मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। ऐसे में क्या आपने सोचा है कि अगर पहला क्वालीफायर भी बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो क्या होगा।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: RR ने कैसे तय किया अर्श से फर्श तक का सफर, आखिरी 5 मैचों से जारी है जीत की तलाश

Advertisement

सीधे फाइनल में कैसे पहुंच सकती है केकेआर

बता दें कि पहले तो अंपायर की कोशिश होगी कि मुकाबला किसी भी तरह कम से कम 5 ओवर के हो सके। अगर 5 ओवर का नहीं भी होता है, तो क्वालीफायर मैचों के लिए रिजर्व डे रखा गया है। पिछले सीजन तक क्वालीफायर मैचों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं था, सिर्फ फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था। लेकिन इस सीजन सभी 4 क्वालीफायर मैचों के लिए रिजर्व डे रखा गया है। अब अगर यह मुकाबला रिजर्व डे पर भी नहीं हो पाता है, तो कोलकाता अंकतालिका में टॉप पर होने के कारण बिना मैच खेले ही फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। केकेआर पहले से ही फॉर्म में चल रही है। केकेआर के गेंदबाज से लेकर बल्लेबाज तक सभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, ऐसे में केकेआर की टीम पहले ही ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। अब अगर बारिश भी होती है, तो भी केकेआर को ही फायदा होने वाला है। इससे साफ है कि केकेआर के दोनों हाथों में लड्डू है।

Advertisement
Tags :
IPL 2024KKRkolkata knight riders
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement