चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कमिंस के पास IPL के इस अनोखे रिकॉर्ड को कायम रखने का मौका, सिर्फ 3 बार हुआ ये कारनामा

IPL 2024 KKR Vs SRH: फाइनल मुकाबले में केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होने वाली है। फाइनल मुकाबला जीतकर हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस के पास इतिहास रचने का मौका है। अभी तक ये कारनामा आईपीएल इतिहास में तीन बार ही हो पाया है।
01:56 PM May 26, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl 2024 kkr vs srh pat cummins repeat history
Advertisement

IPL 2024 KKR Vs SRH: आईपीएल 2024 सीजन-17 आज समाप्त हो जाएगा। फाइनल मुकाबला केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। केकेआर फाइनल को जीतकर खिताब की हैट्रिक लगाना चाहेगी, तो वहीं हैदराबाद दूसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी। वहीं आज सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस के पास एक अनोखा इतिहास रचने का मौका है। ये कारनामा अभी तक आईपीएल इतिहास में 3 बार ही हुआ है।

Advertisement

कमिंस रचेंगे इतिहास

आईपीएल 2024 ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस पर भरोसा जताया था। हैदराबाद के लिए कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी है। इतना ही नहीं फ्रेंचाइजी ने उनको टीम का कप्तान भी बनाया। इस सीजन कमिंस ने कमाल की कप्तानी का नजारा पेश किया है। वहीं अब पैट कमिंस के पास आईपीएल में इतिहास रचने का मौका है। दरअसल अभी तक आईपीएल इतिहास में जितने भी विदेशी कप्तानों ने ट्रॉफी जीती है वे सभी ऑस्ट्रेलियन ही रहे हैं। अभी तक तीन ऑस्ट्रेलियन कप्तान अपनी-अपनी फ्रेंचाइजीज को ट्रॉफी जिता चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- KKR Vs SRH: फाइनल में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं ‘X फैक्टर’

Advertisement

जिसमें पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न, एडम गिलक्रिस्ट और डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है। अगर आज सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल मैच में केकेआर को हरा देती है तो कमिंस आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियन कप्तान बन जाएंगे। कमिंस की कप्तानी की इस बार जमकर तारीफ हो रही है। इससे पहले कमिंस ने वनडे विश्व कप 2023 में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाया था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। उस वक्त टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर थे। फाइनल मैच में हैदराबाद ने आरसीबी को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था। अब फैंस को पैट कमिंस से भी ट्रॉफी की उम्मीद है। सबसे पहले साल 2008 में शेन वॉर्न ने अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को पहला आईपीएल खिताब जिताया था। इसके बाद साल 2009 आईपीएल में गिलक्रिस्ट ने डेक्कन चार्जर्स को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया था।

ये भी पढ़ें:- T20 WC से पहले निकली इंग्लैंड की हेकड़ी, IPL के बीच खिलाड़ियों को वापस बुलाया… अब पछता रहे

ये भी पढ़ें:- KKR Vs SRH: ‘पीठ की चोट पर कोई नहीं था सहमत…’ क्या श्रेयस अय्यर ने साधा BCCI पर निशाना?

Advertisement
Tags :
IPL 2024KKR vs SRHPat Cummins
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement