खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ना गंभीर...ना अय्यर, ये गुमनाम दिग्गज है KKR का किंग मेकर, पर्दे के पीछे से बदलता रहा खेल

IPL 2024 Final KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इस जीत के लिए गौतम गंभीर से लेकर श्रेयस अय्यर तक सभी को क्रेडिट दिया जा रहा है। लेकिन एक ऐसा दिग्गज है, जिन्होंने पर्दे के पीछे से कड़ी मेहनत कर इस टीम को तैयार किया है। उन्हें केकेआर का किंग मेकर कहा जा रहा है।
01:04 PM May 27, 2024 IST | Abhinav Raj
कोलकता नाइट राइडर्स।
Advertisement

IPL 2024 Final KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरकार तीसरी ट्रॉफी जीत ली है। आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली केकेआर पहली टीम बनी थी, इसके अलावा अंकतालिका में भी टॉप पर केकेआर ही विराजमान थी। अब कोलकाता ने फाइनल भी अपने नाम कर लिया है। ट्रॉफी जीतने के बाद केकेआर को दुनियाभर से बधाई दी जा रही है। केकेआर की जीत में मेंटर गौतम गंभीर का बड़ा योगदान रहा है। इसको लेकर उन्हें क्रेडिट भी दिया जा रहा है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी कमाल की कप्तानी की है। आपको बता दें कि केकेआर को ट्रॉफी दिलाने में गौतम गंभीर और श्रेयस अय्यर का योगदान तो है ही, लेकिन इसमें एक ऐसे खिलाड़ी का भी योगदान रहा है, जो पर्दे के पीछे से गेम बदलता रहा।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- IPL 2024 के समाप्ती के साथ ही मालामाल हुए ग्राउंड्समैन, BCCI ने बड़े तोहफे का किया ऐलान

कौन है केकेआर का किंग मेकर

कोलकाता की जीत में केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर का बड़ा योगदान रहा है। अभिषेक नायर भले ही कभी केकेआर के फ्रंट फेस नहीं बने, लेकिन उन्होंने जिस तरह इस टीम को तैयार किया है, यह काबिले तारीफ है। अब जब केकेआर की जीत हुई है, तो अभिषेक नायर को किंग मेकर कहा जा रहा है, जो पर्दे के पीछे से गेम बदल रहे हैं। केकेआर को 10 साल के बाद आईपीएल में ट्रॉफी हासिल करने का मौका मिला है। इस जीत के बाद केकेआर के स्टार खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर ने भी अभिषेक नायर का जिक्र किया है। उन्होंने बताया कि अभिषेक नायर ने बतौर बैटिंग कोच कैसे इस टीम को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है। अभिषेक करीब 4 साल पहले केकेआर के साथ जुड़े थे और तब से वह टीम बनाने में मेहनत कर रहे हैं।


ये भी पढ़ें:- KKR के जीतते ही गौतम गंभीर ने की BCCI सचिव से मुलाकात, सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चा

Advertisement

किंग मेकर की हो रही खूब तारीफ

इस जीत के बाद वरुण चक्रवर्ती ने कहा कि केकेआर में भारतीय खिलाड़ियों के मजबूत कोर को बनाने में सबसे अहम भूमिका अभिषेक नायर ने निभाई है। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर ने भी कहा कि मेरी बल्लेबाजी में सुधार अभिषेक नायर के कारण हो सका है। आपको बता दें कि अभिषेक नायर वह शख्स है, जो कई खिलाड़ियों के करियर को अपलिफ्ट करने में मदद कर चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, से लेकर दिनेश  कार्तिक और श्रेयस अय्यर भी अपनी बल्लेबाजी में सुधार के लिए अभिषेक नायर को क्रेडिट दे चुके हैं। रिंकू सिंह ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है, उन्होंने भी इसके लिए अभिषेक नायर को क्रेडिट दिया है। इसी कारण से उन्हें केकेआर का किंग मेकर बताया जा रहा है, जो पर्दे के पीछे से कड़ी मेहनत के साथ टीम तैयार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- KKR के मैच विनर खिलाड़ी ने दिया रिटायरमेंट का संकेत, जीत के बाद दिया बड़ा बयान

'दिनेश कार्तिक ने के करियर में नायर का रोल'

दिनेश कार्तिक ने निदहास ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में शानदार जीत दिलाई थी। इस मैच में भारतीय टीम की हार लगभग तय मानी जा रही थी, लेकिन तभी दिनेश कार्तिक आए और उन्होंने आखिरी के 2 ओवर में गेम ही पलट दिया। इसको लेकर भी उन्होंने अभिषेक नायर को क्रेडिट दिया था। इसके अलावा भी मिस्टर एंड माही फिल्म को लेकर जाह्नवी कपूर घंटो तक आईपीएल के खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस करती रही। उन्होंने भी केकेआर के बैटिंग कोच अभिषेक नायर की तारीफ की है कि कैसे उन्होंने जाह्नवी को बल्लेबाजी सिखाने में मदद की।

Advertisement
Tags :
bcciGautam GambhirIPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement