खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: बीच सीजन बदलेगा LSG का कप्तान! केएल राहुल की फिटनेस पर सस्पेंस बरकरार

IPL 2024 LSG Captaincy: आईपीएल 2024 से पहले ही केएल राहुल की फिटनेस पर सवाल उठ रहे थे। वहीं अब आईपीएल 17 के दूसरे मैच में ही उन्हें आराम की जरूरत पड़ गई और निकोलस पूरन ने टीम की कमान संभाली। अब पूरे सीजन के लिए ही ऐसा देखने को मिल सकता है। राहुल बतौर इम्पैक्ट प्लेयर खेलते नजर आ सकते हैं।
11:01 AM Apr 02, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 LSG Captain Change KL Rahul Fitness Suspense
Advertisement

IPL 2024 LSG Captaincy: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराकर अपना खाता खोला। वहीं खास बात यह थी कि उस मैच में टीम की कप्तानी नियम कप्तान केएल राहुल ने नहीं की थी। बल्कि निकोलस पूरन टीम के कप्तान थे। जबकि केएल राहुल ने बतौर इम्पैक्ट प्लेयर मैच में शिरकत की थी। गौरतलब है कि इंग्लैंड सीरीज में पहले टेस्ट के बाद से राहुल चोटिल थे। आईपीएल में जैसे-तैसे उन्होंने वापसी की लेकिन अभी भी शायद पूरी तरह फिट नहीं हैं। यही कारण है कि अब बीच सीजन लगातार कप्तानी करते पूरन ही दिख सकते हैं और लखनऊ की कप्तानी में बदलाव हो सकता है।

Advertisement

राहुल पूरी तरह फिट नहीं...!

न्यूज 24 स्पोर्ट्स को मिली जानकारी के अनुसार रिपोर्ट्स का ऐसा मानना है कि राहुल अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी प्रैक्टिस जरूर की लेकिन विकेटकीपिंग करते नजर नहीं आए हैं। यही कारण है कि अब राहुल नहीं बल्कि अगले कुछ मैच या फिर अगर राहुल नहीं फिट हुए तो पूरे सीजन पूरन ही टीम की कप्तानी कर सकते हैं। राहुल को बतौर इम्पैक्ट प्लेयर देखा जा सकता है। आईपीएल 2023 में फाफ डु प्लेसिस ने लगातार ऐसा ही किया था और कई मैचों में विराट कोहली ने आरसीबी की कमान संभाली थी।

टी20 वर्ल्ड कप की जगह पर खतरा

केएल राहुल की फिटनेस पर सस्पेंस से उनका टी20 वर्ल्ड कप में खेलना भी अब मुश्किल नजर आ रहा है। क्योंकि पिछले कुछ समय से राहुल का कद एक विकेटकीपर बल्लेबाज का हो गया है। जबकि इस पोजीशन के लिए टीम के पास और भी दावेदार हैं। जिसमें संजू सैमसन, जितेश शर्मा और ध्रुव जुरेल तो थे ही, वहीं अब ऋषभ पंत भी फिट हो गए हैं और उन्होंने अपनी दावेदारी पेश कर दी है। ऐसे में पूरी तरह नहीं फिट होने के कारण राहुल की जगह पर खतरा साफ नजर आ रहा है।

Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स की मौजूदा आईपीएल में बात करें तो टीम पॉइंट्स टेबल दो में से एक जीत और एक हार के साथ 2 अंक लेकर छठे स्थान पर है। इसके अलावा पहले मैच में टीम को राहुल की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन से हार झेलनी पड़ी थी। फिर निकोलस पूरन की कप्तानी में टीम ने दूसरा मैच पंजाब के खिलाफ 21 रन से जीता। अब टीम अपना तीसरा मुकाबला मंगलवार को आरसीबी के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में भी पूरन का कप्तानी करना लगभग तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- RCB vs LSG: आज ये 5 खिलाड़ी जगा सकते हैं आपकी सोई किस्मत, ड्रीम 11 में जरूर करें शामिल

यह भी पढ़ें- MI vs RR: बीच मैच संजू सैमसन ने बढ़ाया स्टेडियम का पारा! अंपायर से भिड़ गए RR कप्तान, जानें कारण

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024KL rahulLucknow Super Giants
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement