खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: भारत को मिला अपना 'शोएब अख्तर', जानें कौन हैं मयंक यादव, जिन्होंने 156 की रफ्तार से फेंकी गेंद

Who is Mayank Yadav: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव पंजाब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। खिलाड़ी ने इस मुकाबले में 156 की रफ्तार से गेंद डालकर सभी को हैरान कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं कौन हैं मयंक यादव।
09:40 AM Mar 31, 2024 IST | Abhinav Raj
लखनऊ सुपर जायंट्स का तेज गेंदबाज मयंक यादव।
Advertisement

Who is Mayank Yadav: पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के 11वें मुकाबले में मयंक यादव नाम के गेंदबाज ने खूब सुर्खियों बटोरी है। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले मयंक यादव ने पंजाब के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू मैच खेला। इस मुकाबले में खिलाड़ी ने अपनी गेंद की रफ्तार से सभी को हैरान कर दिया है। इस मैच में मयंक ने ना सिर्फ किफायती गेंदबाजी की, बल्कि अपनी रफ्तार से सभी बल्लेबाजों को डरा भी दिया। इस मैच में खिलाड़ी ने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। उनकी गेंदबाजी की खास बात रही की, उन्होंने एक गेंद 156 की स्पीड से डाली है। ऐसे में सवाल यह भी है कि क्या भारत को अपना शोएब अख्तर मिल गया। चलिए आपको बताते हैं कौन हैं मयंक यादव।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- LSG vs PBKS: लखनऊ की जीत से पूरी तरह बदली प्वाइंट्स टेबल, RCB समेत 5 टीमों को दिया झटका

कौन हैं मयंक यादव

देशभर में सुर्खियां बटोर रहे मयंक यादव दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलता है। खिलाड़ी दिल्ली का ही रहने वाला है, जो डोमेस्टिक क्रिकेट में अभी तक 10 टी 20 और 17 लिस्ट ए मैच खेल चुका है। डोमेस्टिक क्रिकेट में भी खिलाड़ी ने अपनी रफ्तार से सभी को डराकर रखा है। डोमेस्टिक क्रिकेट में मयंक अभी तक कुल 46 विकेट झटक चुके हैं। मयंक ने अपने पहला मुकाबला भले ही साल 2024 में पंजाब के खिलाफ खेला है, लेकिन वह आईपीएल 2022 में ही लखनऊ की टीम से जुड़ गए थे, लेकिन उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिला था। लखनऊ ने उन्हें 20 लाख देकर अपनी टीम में शामिल किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- DC vs CSK: मुकाबले में ये 5 खिलाड़ी उधेड़ सकते हैं बखिया, ड्रीम 11 में किया शामिल, तो हो जाएंगे मालामाल

हैरान रह गए शिखर धवन

बता दें कि मयंक यादव ने ये करिश्माई गेंद तब डाली थी, जब वह 12वें ओवर में गेंदबाजी करने आए। इस ओवर की पहली ही गेंद मयंक ने 155.8 की रफ्तार से डाली। इस दौरान शिखर धवन बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी ओवर में खिलाड़ी ने एक के बाद एक कर 3 गेंदें 150 प्लस की रफ्तार से डाली थी। बल्लेबाज मयंक की गेंदबाजी से खूब परेशान हो रहे थे। मुकाबले में वैसे तो पंजाब की स्थिति काफी मजबूत थी। शुरुआती 10 ओवरों में पंजाब बिना विकेट गंवाए लगभग 100 रनों तक पहुंच चुकी थी। बावजूद इसके धवन की सेना 200 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। इसका सबसे बड़ा कारण बना लखनऊ सुपर जायंट्स का तेज गेंदबाज मयंक यादव। पहले ही मुकाबले में खिलाड़ी का प्रदर्शन देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह जल्द ही टीम इंडिया में भी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे।

ये भी पढ़ें:- LSG vs PBKS: डेब्यू मुकाबले में ही मयंक यादव ने रचा इतिहास, अपनी रफ्तार से सभी को चौंकाया

Advertisement
Tags :
IPL 2024lucknow supergiantsspecial-newsTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement