खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया टीम में बड़ा बदलाव, साउथ अफ्रीका के दिग्गज की हुई एंट्री

IPL 2024 Lucknow Super Giants New Entry: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के आगामी सीजन से पहले लगातार कई बदलाव किए हैं। इसी कड़ी में एक और नए दिग्गज की एंट्री हुई है। इससे पहले एंडी फ्लॉवर, गौतम गंभीर जैसे दिग्गजों की टीम से विदाई हुई थी। जस्टिन लैंगर अब टीम के नए हेड कोच हैं।
11:11 PM Mar 01, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Lucknow Super Giants
Advertisement

IPL 2024 Lucknow Super Giants: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होने वाला है। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कभी खिताब नहीं जीतने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपॉक में खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई में होगा। अभी 22 मार्च से 7 अप्रैल तक का ही आईपीएल शेड्यूल आया है। लोकसभा चुनावों की तारीख के बाद ही बाकी का शेड्यूल आएगा। इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की फ्रेंचाइजी लगातार बदलाव कर रही है। उसी कड़ी में टीम ने एक और बड़ा बदलाव किया है। साउथ अफ्रीका के एक पूर्व दिग्गज की टीम में एंट्री हुई है।

Advertisement

कौन है वो दिग्गज?

लखनऊ की टीम ने जहां गुरुवार को निकोलस पूरन को अपना उपकप्तान नियुक्त किया था। वहीं अब शुक्रवार रात टीम ने अपने खेमे में एक और सहायक कोच की एंट्री करवा ली है। उनका नाम है साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर रहे लांस क्लूजनर। क्लूजनर टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर और साथी सहायक कोच एस. श्रीराम के साथ मिलकर काम करेंगे। लांस क्लूजनर को बतौर सहायक कोच टीम में जगह मिली है। इससे पहले इस सीजन के लिए लखनऊ ने अपने मुख्य कोच एंडी फ्लॉवर की जगह जस्टिन लैंगर को साइन किया था। वहीं गौतम गंभीर भी अब लखनऊ का साथ छोड़ केकेआर के साथ जुड़ गए हैं।

लखनऊ की टीम आईपीएल का तीसरा सीजन खेलने उतरेगी। पिछले दोनों सीजन में यह टीम प्लेऑफ तक पहुंची है लेकिन एक बार भी फाइनल तक नहीं पहुंची और ना ही कप पर कब्जा कर पाई। इस बार टीम ने कठिन तैयारियां की हैं। कई बदलाव किए हैं। कोच से मेंटोर तक सभी बदल गए हैं। यह टीम मजबूत है बस देखना होगा कि कप्तान केएल राहुल कितना जल्दी फिट हो जाते हैं।

Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स का शेड्यूल

लखनऊ सुपर जायंट्स का पूरा स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन (उपकप्तान), आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्‍टोइनिस, दीपक हुड्डा, रवि बिश्‍नोई, नवीन उल हक, कृणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमार जोसेफ, मयंक यादव और मोहसिन खान, शिवम मावी, एम. सिद्दार्थ, डेविड विली, एश्टन टर्नर, अर्शिन कुलकर्णी और अरशद खान।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: ‘अभी दो आईपीएल सीजन और खेलेंगे धोनी…,’ माही के करीबी दोस्त ने खोला राज!

यह भी पढ़ें- WPL 2024: यूपी वॉरियर्स की दूसरी जीत से MI को लगा झटका, नहीं खुला गुजरात का खाता

Advertisement
Tags :
IPL 2024Lance KlusenerLucknow Super Giants
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement