खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024, PBKS vs DC: पहली बार आईपीएल मैच की मेजबानी करेगा मुल्लांपुर स्टेडियम, जानिए यहां की पिच का हाल

IPL 2024 के दूसरे मुकाबले में शनिवार को पंजाब किंग्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होगी। यह मुकाबला चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।
05:28 PM Mar 22, 2024 IST | News24 हिंदी
मुल्लांपुर स्टेडियम पिच रिपोर्ट
Advertisement

Mullanpur Stadium Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का शुक्रवार से आगाज हो रहा है। टूर्नामेंट के दूसरे दिन शनिवार को क्रिकेट प्रेमियों को डबल धमाल देखने को मिलेगा। दिन के पहले मैच में पंजाब किंग्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होगी। यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में शुरू होगा। वहीं 23 मार्च को दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। IPL 2024 का दूसरा मुकाबला मुल्लांपुर स्टेडियम में खेल जाएगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि यहां की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।

Advertisement

पहले IPL मैच की मेजबानी करेगा स्टेडियम

मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार कोई आईपीएल का मुकाबला खेला जाएगा। यहां का विकेट धीमा नजर आता है। घरेलू क्रिकेट में यहां लो स्कोर मुकाबले देखने को मिले हैं। चूंकि दिल्ली और पंजाब के बीच मुकाबला दिन में खेला जाएगा, ऐसे में विकेट के स्लों होने की पूरी उम्मीद है। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी चुन सकती है। मुल्लांपुर के मैदान पर गेंदबाजों को अपनी लाइन और लेंथ में सटीक रहने की जरूरत है। बता दें कि इस स्टेडियम की स्थापना 2021 में हुई थी।

38 हजार दर्शक बैठ सकते हैं

महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम की दर्शक क्षमता 38 हजार है। इसे पंजाब राज्य टीम के घरेलू वेन्यू के रूप में बनाया गया था। IPL 2024 में यह स्टेडियम पंजाब किंग्स का घरेलू मैदान होगा। दरअसल पंजाब किंग्स ने अपना बेस पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली से शिफ्ट कर लिया है। मुल्लांपुर स्टेडियम में कई घरेलू मुकाबले खेले गए हैं। 2022 और 2023 में इस स्टेडियम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SMAT) में कई टी20 मैचों की मेजबानी की थी।

Advertisement

दिन में रहेगी गर्मी

भारत में गर्मियां अब धीरे-धीरे बढ़ती जा रही हैं, ऐसे में चंडीगढ़ में दिन के समय काफी गर्मी देखने का मिलेगी। हालांकि, मुल्लांपुर में शामें थोड़ी ठंडी होंगी। IPL 2024 के पहले सप्ताह के दौरान तापमान 35°C से 37°C तक बढ़ जाएगा। मार्च में न्यूनतम तापमान 20°C से 22°C तक रहने का अनुमान है। अप्रैल में भी दिन में तापमान 36°C से 38°C और रात में 20°C से 23°C के आसपास रहने की उम्मीद है। हालांकि, मई में कुछ बारिश होने की संभावना है और तापमान अप्रैल जैसा ही रहने की उम्मीद है।

मुल्लांपुर स्टेडियम के टी20 रिकॉर्ड्स

कुल मैच: 23
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते: 15
बाद में बल्लेबाजी करते हुए जीते: 8
हाइएस्ट टोटल: जम्मू और कश्मीर बनाम अरुणाचल प्रदेश,238/2 (SMAT)
लोएस्ट टोटल: 53, मेघालय बनाम हरियाणा (SMAT)
पहली पारी का औसत स्कोर: 148 रन
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 116 रन
कुल छक्के: 247 छक्के
कुल चौके: 438 चौके
कुल फिफ्ट: 18
कुल शतक: 1

ये भी पढ़ें: PBKS vs DC Head To Head: पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कांटे की टक्कर, जानिए किसका पलड़ा भारी

ये भी पढ़ें: PBKS vs DC Playing 11: 15 महीने बाद एक्शन में दिखेंगे ऋषभ पंत, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Advertisement
Tags :
IPL 2024PBKS vs DC
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement