खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: सस्ते खिलाड़ी भी इस सीजन कर रहे बड़ा कमाल, लिस्ट में ये 4 प्लेयर शामिल

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 11 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान एक से बढ़कर एक प्रतिभावान खिलाड़ी देखने को मिल रहे हैं।
04:13 PM Mar 31, 2024 IST | News24 हिंदी
मयंक यादव की रफ्तार का कहर देखने को मिला।
Advertisement

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 11 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान एक से बढ़कर एक प्रतिभावान खिलाड़ी देखने को मिल रहे हैं। लीग में जहां कुछ महंगे खिलाड़ी फेल हुए हैं तो वहीं कुछ सस्ते खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ी है। ऑक्शन में कम पैसे पाने वाले ये प्लेयर अब 17वें सीजन में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में लखनऊ सुपर जायंट्स के मयंक यादव और चेन्नई सुपर किंग्स के रचिन रविंद्र, दिल्ली कैपिटल्स के अभिषेक पोरेल और रमनदीप सिंह शामिल हैं।

Advertisement

मयंक यादव

IPL 2024 के 11वें मुकाबले में शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना पंजाब किंग्स से हुआ। इस मैच में LSG की ओर से तेज गेंदबाज मयंक यादव ने डेब्यू किया। डेब्यू मैच में ही मयंक की रफ्तार का कहर देखने को मिला। मयंक यादव ने अपने कोटे के 4 ओवर में 6.8 की किफायती इकॉनमी से मात्र 27 रन देकर 3 अहम सफलताएं प्राप्त कीं। मयंक ने पंजाब के टॉप ऑर्डर गेंदबाजों का विकेट चटकाया। तेज गेंदबाज ने जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और विकेटकीपर जितेश शर्मा को अपना शिकार बनाया। LSG ने मयंक को मात्र 20 लाख रुपये में खरीदा था। चोट के कारण वह पिछला सीजन नहीं खेले थे।


रचिन रविंद्र

IPL 2024 से पहले हुए मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने रचिन रविंद्र को काफी सस्ते में अपने साथ जोड़ा था। विश्व कप 2023 में रचिन के प्रदर्शन को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा था कि नीलामी में उन्हें भारी रकम मिलेगी। हालांकि CSK ने रचिन को मात्र 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा था। IPL 2024 में रचिन CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले 2 मुकाबलों में 83 रन बनाए हैं। RCB के खिलाफ पहले मैच में रचिन ने 15 गेंदों पर 37 और GT के विरुद्ध 20 गेंदों पर 46 रन बनाए थे।

Advertisement

अभिषेक पोरेल

IPL 2024 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने 10 गेंदों पर 320 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 32 रन जड़ दिए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के लगे थे। RR के विरुद्ध वह 9 रन ही बना पाए थे। दिल्ली ने अभिषेक को 20 लाख रुपये में खरीदा था।

रमनदीप सिंह

लीग के तीसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रमनदीप सिंह ने 17 गेंदों पर 35 रन ठोक दिए थे। इस दौरान उन्होंने 1 चौके के अलावा 4 छक्के भी लगाए थे। KKR ने रमनदीप सिंह का मात्र 20 लाख रुपये में खरीदा था।

ये भी पढ़ें: T20 WC से पहले PCB ने दिया शाहीन अफरीदी को झटका, टी20 और वनडे का बदल दिया कप्तान

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ‘मेरे नाम पर अगर…’, लगातार ट्रोल होने के बीच हार्दिक पांड्या का पुराना बयान हुआ वायरल

Advertisement
Tags :
IPL 2024Rachin Ravindra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement