होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MI vs RR: मुंबई इंडियंस के ये हैं 4 प्रमुख हथियार, संजू सैमसन की टीम को देंगे कड़ी चुनौती

IPL 2024 MI vs RR: आईपीएल 2024 का 14वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने जा रहा है। मुंबई ने इससे पहले अपने दोनों मैच गंवाए हैं। वहीं राजस्थान को पहले दोनों मैचों में जीत मिली है। संजू सैमसन की टीम मजबूत लग रही है मगर वानखेड़े में ब्लू आर्मी के हराना आसान नहीं होगा।
02:37 PM Apr 01, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 MI vs RR Four Mumbai Indians Player Danger For Rajasthan Royals
Advertisement

IPL 2024 MI vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) 2024 के इस सीजन में मुंबई इंडियंस का हाल बेहाल है। अब तक के खेले गए दोनों मुकाबलों में हार्दिक पांड्या की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में भी MI अभी 10वें स्थान पर है। ऐसे में सबकी निगाहें सोमवार को होने वाले मुकाबले पर टिकी हैं कि क्या मुंबई इंडियंस अपने होम ग्राउंड पर विजेता बने पाएगी या नहीं? मुंबई इंडियंस का मुकाबला सीजन के 14वें मैच में राजस्थान रॉयल्स से होने जा रहा है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Advertisement

वानखेड़े में मुंबई का पलड़ा भारी

आईपीएल के इस सीजन में जहां मुंबई इंडियंस का बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, तो वहीं राजस्थान रॉयल्स बेहतरीन फॉर्म में है। संजू सैमसन की टीम ने अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीते हैं। ऐसे में MI की तुलना में RR के हौसले ज्यादा बुलंद हैं। मगर अपनी घरेलू पिच पर मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अक्सर बेहतर देखने को मिला है। बता दें कि वानखेड़े में MI और RR के बीच आईपीएल में अब तक 8 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से मुंबई इंडियंस ने 5 तो राजस्थान रॉयल्स ने 3 मुकाबले जीते हैं।

वहीं, अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड की बात करें तो 28 मैचों में से मुंबई ने 15 और राजस्थान ने 12 मैच में जीत अपने नाम की है। ऐसे में इस मुकाबले का क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मगर आईपीएल के इस सीजन में MI के खराब प्रदर्शन और हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर कई सवाल भी उठ रहे हैं। वहीं, दूसरे मुकाबले के बाद हुई टीम मीटिंग के बाद ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि शायद इस मैच में हार्दिक की टीम बेहतर नजर आए। उनकी टीम में ऐसे चार घातक खिलाड़ी हैं, जो राजस्थान के हाथ से इस मैच को छीन सकते हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वो चार खिलाड़ी:-

Advertisement

1- रोहित शर्मा
इंडियन क्रिकेट टीम के हिटमैन और कप्तान व मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन में भी बेहतरीन फॉर्म में हैं। अपनी बल्लेबाजी से रोहित वानखेड़े की पिच पर मुंबई इंडियंस को जीत दिला सकते हैं। गुजरात और सनराइजर्स के खिलाफ पिछले दोनों मैच में उन्होंने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई है।

2- जसप्रीत बुमराह
वहीं, गेंदबाजी के लिहाज से बात की जाए तो अगर हार्दिक पांड्या की कप्तानी सही रही और जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी का मौका सही समय पर मिला तो ये मुकाबला मुंबई इंडियंस के नाम हो सकता है। बुमराह ने दोनों मैच में कमाल की गेंदबाजी की है। गुजरात के खिलाफ उन्हें तीन विकेट भी मिले थे।

3- तिलक वर्मा
मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा ने पिछले मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। सनराइजर्स के खिलाफ हाई स्कोरिंग मैच में उनका तूफानी पचासा देखने लायक था। बाएं हाथ का यह धाकड़ खिलाड़ी इस सीजन अच्छे फॉर्म में दिख रहा है। इस मैच में भी टीम को तिलक से काफी उम्मीदें हैं।

4- ईशान किशन
वहीं, ईशान किशन की बात करें तो पिछले मैच के बाद वह कुछ हद तक लय में वापस लौटते दिखे हैं। गुजरात के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला था लेकिन सनराइजर्स के खिलाफ उनका आतिशी अंदाज देख उम्मीदें बढ़ गई हैं कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वह बेहतर कर सकते हैं।

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वाड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहाल वढेरा, पीयूष चावला, आकाश मढवाल, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, नमन धीर, अंशुल कंबोज, नुवान तुषारा, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएट्जी, शिवालिक शर्मा, क्वेना मफाका।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: क्या 9 साल बाद लौटेगा ये भारतीय खिलाड़ी? मोहम्मद शमी की ले सकता है जगह

यह भी पढ़ें- IPL 2024: सीजन के बीच बदलेगा आईपीएल का शेड्यूल! BCCI ले सकता है बड़ा फैसला

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024mumbai indiansrajasthan royalssanju samson
Advertisement
Advertisement