चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: सूर्यकुमार यादव ने छक्का ठोक जड़ी सेंचुरी, बनाए 4 बड़े रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav Century: सूर्यकुमार यादव ने छक्का ठोक अपनी सेंचुरी पूरी की और इसके साथ ही मुंबई इंडियंस को शानदार जीत दिला दी।
11:33 PM May 06, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Suryakumar Yadav Century
Advertisement

Suryakumar Yadav Century: टी-20 इंटरनेशनल के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश कर फैंस को खुश कर दिया है। सोमवार को सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सूर्या ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी सेंचुरी छक्का ठोक पूरी की और इसी के साथ मुंबई इंडियंस को बड़ी जीत दिला दी।

Advertisement

सूर्यकुमार यादव ने बनाए ये रिकॉर्ड

इस जीत के साथ ही सूर्या ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए। वह मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। सूर्या ने अब तक एमआई के लिए दो शतक जमाए हैं। उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा की बराबरी की।

वहीं टी-20 करियर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में सूर्या पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्या ने 6 शतक जमाए हैं। इस मामले में विराट कोहली 9 शतक के साथ नंबर-1 पर काबिज हैं।

Advertisement

सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए चौथे विकेट के मामले में अब तक की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की। वानखेड़े में दोनों ने मिलकर 143 रन ठोके।

टी-20 करियर में चौथे स्थान और उससे नीचे उतरने वाले बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सूर्या तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्या ने इस मामले में 4 शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर ग्लेन मैक्सवेल 5 शतकों के साथ काबिज हैं।

फाइटिंग स्पिरिट दिखाई

खास बात यह है कि सूर्या ने ये सेंचुरी फाइटिंग स्पिरिट के साथ जड़ी। उन्हें दौड़ने में थोड़ी परेशानी हो रही थी, लेकिन फिर भी वे योद्धा की तरह लड़ते रहे और अंत में मैच फिनिश करके ही लौटे। एक से एक स्टाइलिश शॉट, 360 डिग्री बल्लेबाजी... इस पारी के साथ उन्होंने साबित कर दिया कि उन्हें दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज क्यों कहा जाता है। सूर्यकुमार ने इस मैच में कुल 51 गेंदें खेलीं। जिसमें उन्होंने 12 चौके-6 छक्के ठोक 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 102 रन जड़े।

दूसरे छोर पर उनका साथ तिलक वर्मा ने दिया। तिलक ने 32 गेंदों में 37 रन जड़े। सूर्या और तिलक की इस शानदार बल्लेबाजी से मुंबई इंडियंस ने इस मैच में 174 रन का लक्ष्य 16 गेंद रहते 7 विकेट से हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 के बीच KKR को लेकर बड़ी खबर, कोलकाता की बजाय गुवाहाटी पहुंची गई टीम की फ्लाइट

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: टीम इंडिया के बाद पाकिस्तान ने रिवील की जर्सी, नए अंदाज में नजर आई बाबर की सेना

Advertisement
Tags :
IPL 2024MI vs SRHSRH vs MISuryakumar Yadav
Advertisement
Advertisement