चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मैच के दिन देर से क्यों उठते हैं एमएस धोनी? बताई खास वजह, देखें वीडियो

IPL 2024 MS Dhoni: एमएस धोनी मैच के दिन देर से उठना पसंद करते हैं। उन्होंने इसके पीछे की एक बेहद खास वजह बताई है।
07:18 PM May 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
MS Dhoni CSK
Advertisement

IPL 2024 MS Dhoni: टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की जबर्दस्त फैन फॉलोइंग है। धोनी की मैदान में एंट्री होते ही स्टेडियम में शोर बढ़ जाता है। हालांकि धोनी सीएसके की कप्तानी छोड़ चुके हैं, लेकिन फिर भी वह 'रियल थाला' नजर आते हैं। धोनी की उम्र भले ही 42 साल हो गई हो, लेकिन वे अपनी फिटनेस और फील्डिंग में अच्छे-अच्छों को मात देते दिखाई देते हैं। धोनी मैच के दिन क्या-क्या करते हैं? क्या उन्हें मैच से पहले कोई स्ट्रैस होता है? इसे लेकर उन्होंने खुद स्टार स्पोर्ट्स पर खुलासा किया।

Advertisement

स्ट्रैस को कम करने के लिए देर से उठते हैं धोनी

स्टार स्पोर्ट्स ने धोनी पर बनी सीरीज रोअर ऑफ द लायन...का वीडियो शेयर किया है। जिसमें धोनी कहते हैं- अगर मैं मैच वाले दिन जल्दी उठ जाता हूं तो मेरा एंजायटी लेवल काफी बढ़ जाता है। आप थोड़ा रेस्टलेस हो जाते हैं कि अरे यार मैच के लिए इतने घंटे बचे हैं। क्या करना चाहिए, क्या नहीं।

इसलिए खास तौर पर मैच डेज में मैं ज्यादा देर से उठता था। उदाहरण के तौर पर यदि शाम का मैच है और हम 5.30 होटल से निकलने वाले हैं, तो मैं प्रिफर करता था कि दो घंटा पहले उठूं।

Advertisement

देर से जागना पसंद

धोनी ने आगे कहा- ये मेरे लिए सही समय होता है। अब भी जब मैं मैच खेलता हूं तो देर से जागना पसंद करता हूं। धोनी ने बताया कि जब मैं टेस्ट मैच खेलता था, तब मेरा एक पैटर्न होता था। अगर इंडिया में सुबह 9 बजे से मैच शुरू हो रहा है और ठंड भी है तो सबसे पहले जागकर ब्रेकफास्ट करता। उसके लिए चाहे मुझे कितनी भी जल्दी उठना पड़े।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने संजीव गोयनका के वीडियो पर किया रिएक्ट, बोले- आपने लाल किले पर झंडा तो गाड़ नहीं दिया

चौथे स्थान पर है सीएसके

धोनी की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में होती है। उनके नेतृत्व में ही टीम इंडिया दो बार वर्ल्ड कप जीती थी। धोनी के अनुशासन और लीडरशिप को भी काफी सराहना मिलती रही है। पिछले साल धोनी की कप्तानी में ही सीएसके ने आईपीएल का खिताब जीता था। इस बार टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। टीम ने 11 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंक हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ का रिपोर्ट कार्ड, टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 जीता पर विश्व कप में मिली हार

Advertisement
Tags :
IPL 2024MS Dhoni
Advertisement
Advertisement