होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024 से पहले पाकिस्तान ने बढ़ा दी भारत की टेंशन! कई दिग्गज आईपीएल छोड़ लौट सकते हैं वापस

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले पाकिस्तान ने बड़ा फैसला लिया है। इससे बीसीसीआई की टेंशन बढ़ गई है। पाकिस्तान के फैसले के कारण आईपीएल खेलने वाले कई विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट छोड़ वापस जा सकते हैं। इससे कई फ्रेंचाइजियों को करारा झटका लगा है।
12:34 PM Mar 13, 2024 IST | Abhinav Raj
आईपीएल 2024।
Advertisement

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले पाकिस्तान की टीम ने एक फैसले से बीसीसीआई की टेंशन बढ़ा दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक ऐसा फैसला लिया, जिससे भारत को काफी नुकसान पहुंच सकता है। इस फैसले के बाद आईपीएल में हिस्सा लेने वाले कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल छोड़ वापस लौट सकते हैं। इससे करीब-करीब सभी आईपीएल टीमों की टेंशन बढ़ने वाली है। आईपीएल में फ्रेंचाइजियों को अपने विस्फोटक खिलाड़ियों को खोना पड़ सकता है। यह सब हो रहा है पाकिस्तान के एक फैसले के कारण। जानें पाकिस्तान के किस फैसले ने भारत को टेंशन में डाल दिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: जल्द बदला जा सकता है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का नाम! सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल

पाकिस्तान के किस फैसले ने टेंशन बढ़ाई

पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल सकता है। बीसीसीआई ने साफ तौर पर मना कर दिया है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। हालांकि शुरुआती दौर में बीसीसीआई ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर भी आईपीएल खेलने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया था, लेकिन बाद में उन्हें टूर्नामेंट खेलने से मना कर दिया गया था। अब पाकिस्तान के फैसले से ऐसा लग रहा है कि उसके खिलाड़ी टूर्नामेंट नहीं खेल पाते हैं, इसलिए उन्होंने आईपीएल में बाधा पहुंचाने का मन बना लिया है। बता दें कि पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का ऐलान कर दिया है। खास बात है कि यह सीरीज आईपीएल के बीच ही खेली जाएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: विश्व कप 2023 में थे टीम के हिस्सा, अब रोहित कभी नहीं करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को खिलाने की भूल!

फ्रेंचाइजियों को लगेगा तगड़ा झटका

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह टी20 सीरीज 18 अप्रैल से शुरू होने वाली है। इस दौरान भारत में आईपीएल 2024 का दौर जारी रहेगा। आईपीएल में न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज शुरू होने के बाद न्यूजीलैंड के कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल छोड़ वापस जा सकते हैं। यह सीरीज पाकिस्तान में खेली जाएगी। हर देश का क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों से उम्मीद करता है कि वह पहले अपने देश के लिए खेलने को तवज्जो दे, फिर किसी दूसरे देश का लीग खेले। ऐसे में न्यूजीलैंड भी अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए वापस बुला सकता है। अगर ऐसा होता है, सभी टीमों को झटका लग सकता है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: क्या सच में चेन्नई सुपर किंग्स में जाएंगे Rohit Sharma? पूर्व दिग्गज भी हुए हैरान

न्यूजीलैंड के 14 खिलाड़ी हैं IPL 2024 के हिस्सा

बता दें कि न्यूजीलैंड के कुल 14 खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईपीएल के लिए फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ शामिल किया है। इन खिलाड़ियों में कॉलिन मुनरो, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी और रचिन रविंद्र जैसे कई स्टार शामिल हैं। ऐसे में जिन भी खिलाड़ियों का नाम स्क्वाड में शामिल किया जाएगा, उन्हें आईपीएल छोड़ वापस जाना पड़ जाएगा। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज 18 अप्रैल से शुरू होकर 27 अप्रैल के बीच खेली जाएगी। ऐसे में इस 10 दिनों के अंतराल में जितने भी आईपीएल के मुकाबले होंगे, न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उन मैचों को मिस कर सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024Rohit SharmaTeam India
Advertisement
Advertisement