खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024 Points Table: RCB को नहीं हुआ जीत का फायदा, ऑरेंज और पर्पल कैप की शुरू हुई जंग

IPL 2024 Points Table Orange Cap Purple Cap: आईपीएल 2024 के शुरुआती छह मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल की तस्वीर रोचक हो गई है। वहीं सबसे ज्यादा रन के लिए मिलने वाली ऑरेंज कैप और सबसे ज्यादा विकेट के लिए मिलने वाली पर्पल कैप की जंग भी रोचक हो गई है।
08:25 AM Mar 26, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Points Table Orange Cap Purple Cap Full List
Advertisement

IPL 2024 Points Table: आईपीएल की हमेशा से एक खासियत रही है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे इसका रोमांच और अधिक होता जाता है। अभी टूर्नामेंट के छह मुकाबले हो चुके हैं और धीरे-धीरे हर एक फैक्ट को जानने के लिए लोगों के बीच उत्सुकता बढ़ती जा रही है। उन्हीं में से कुछ खास तथ्य हैं पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप से जुड़े हुए। मौजूदा समय में राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है तो वहीं आरसीबी को अपनी पहली जीत के बाद पॉइंट्स के स्लॉट में फायदा मिला लेकिन पंजाब को मैदान पर टीम ने हराया लेकिन टेबल में पीछे नहीं छोड़ पाई।

Advertisement

आरसीबी छठे स्थान पर

मौजूदा पॉइंट्स टेबल की बात करें तो आरसीबी की टीम ने सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत से खाता खोला। पहले मैच में हार के बाद टीम को पहली जीत इस सीजन में मिली। इस जीत के बावजूद लेकिन टीम छठे स्थान पर रही। पंजाब किंग्स की दूसरे मैच में यह पहली हार थी लेकिन फिर भी पॉइंट्स टेबल में वो आरसीबी से ऊपर रही।

इसके अलावा अभी टॉप 6 में मौजूद हर टीम 1-1 मैच जीती है। उस लिहाज से राजस्थान रॉयल्स का नेट रनरेट सबसे अच्छा है और वो टॉप पर है। राजस्थान के बाद सीएसके दूसरे, गुजरात तीसरे, केकेआर चौथे और पंजाब पांचवें स्थान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स पहला-पहला मैच हारकर 7वें से 10वें स्थान तक मौजूद हैं।

Advertisement

IPL 2024 Points Table

ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के लिए शुरू हुई रेस

अब अगर ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस की बात करें तो सीएसके के लिए पहले मैच में ही चार विकेट लेने वाले मुस्तफिजुर रहमान चार विकेट के साथ टॉप पर मौजूद हैं। उनके अलावा दूसरे स्थान पर मौजूद हैं जसप्रीत बुमराह जिनके नाम तीन विकेट हैं। हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, हर्षित राणा, हर्षल पटेल, टी नटराजन भी 3-3 विकेट लेकर इस रेस में हैं।

ऑरेंज कैप अब विराट कोहली के पास आ गई है। दो मैचों में विराट के नाम 98 रन दर्ज हैं। पहले मैच में उन्होंने 21 रन बनाए थे। वहीं सोमवार को दूसरे मैच में 77 रन की पारी खेलने के बाद वह अभी लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं उनके बाद दूसरे स्थान पर हैं 2 मैचों में 86 रन बनाने वाले सैम करन। पहले मैच में 82 रन की शानदार पारी खेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन तीसरे स्थान पर हैं। इस तरह नजारें साफ इशारा कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में पर्पल कैप और ऑरेंज कैप की जंग और रोचक हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: विराट कोहली ने पूरा किया खास ‘शतक’, टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी दिया बड़ा हिंट

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Full Schedule: बचे हुए मुकाबलों का शेड्यूल जारी, 12 साल बाद चेन्नई में होगा फाइनल

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024Orange CapPoints TablePurple Capvirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement