होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: ऑरेंज कैप कोहली को...पर्पल कैप हर्षल को, कुल 15 अवॉर्ड बांटे गए, जानें किसे क्या मिला

IPL 2024 Prize Money Full List: हर आईपीएल सीजन की तरह इस सीजन भी बीसीसीआई की ओर से अवॉर्ड की बौछार की गई है। ऑरेंज कैप से लेकर पर्पल कैप तक बीसीसीआई ने कुल 15 अवॉर्ड बांटे हैं। चलिए आपको पूरी लिस्ट बताते हैं, किन्हें क्या मिला है।
02:29 PM May 27, 2024 IST | Abhinav Raj
आईपीएल 2024।
Advertisement

IPL 2024 Prize Money Full List: कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के साथ ही आईपीएल 2024 समाप्त हो चुका है। केकेआर को इस जीत के साथ ही अवॉर्ड के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिले हैं। इसके अलावा हैदराबाद भले ही फाइनल हार गई है, लेकिन फिर भी उसे 12.5 करोड़ रुपये मिले हैं। दूसरी ओर आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस साल भी ऑरेंज कैप जीत गए हैं। कोहली ने 741 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने पास रखा है। वहीं, पर्पल कैप पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के सिर सजा है। आपको बता दें कि बीसीसीआई की ओर से ऐसे कुल 15 अवॉर्ड बांटे गए हैं। चलिए आपको इसकी पूरी लिस्ट बताते हैं, किसने क्या जीता है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- ना गंभीर…ना अय्यर, ये गुमनाम दिग्गज है KKR का किंग मेकर, पर्दे के पीछे से बदलता रहा खेल

क्वालीफाई करने वाली चारों टीमों को क्या मिला

आईपीएल 2024 में जो 4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई की थीं, उनमें केकेआर और हैदराबाद के अलावा तीसरे स्थान पर राजस्थान और चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रही थी। ऐसे में बीसीसीआई की ओर से राजस्थान को 7 करोड़ रुपये मिले हैं, जबकि आरसीबी को भी 6.5 करोड़ रुपये मिले हैं। ऐसे में ट्रॉफी नहीं जीत पाने और फाइनल नहीं खेल पाने के बाद भी आरआर और आरसीबी को फायदा हुआ है। ऑरेंज कैप कोहली के नाम रहा, जिसे अवॉर्ड के तौर पर 15 लाख रुपये मिले हैं। हर्षल पटेल को भी पर्पल कैप जीतने के कारण 15 लाख रुपये मिले हैं।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024 के समाप्ती के साथ ही मालामाल हुए ग्राउंड्समैन, BCCI ने बड़े तोहफे का किया ऐलान

Advertisement

इन खिलाड़ियों को भी मिले अवॉर्ड

इस आईपीएल सीजन मोस्ट वेल्यूवल प्लेयर का अवॉर्ड सुनील नारायण को मिला है, इसके लिए उन्हें 12 लाख रुपये मिले हैं। इमर्जिंग खिलाड़ी का अवॉर्ड नीतीश रेड्डी को मिला है, इसके लिए बीसीसीआई की ओर से उन्हें 20 लाख रुपये मिले। अल्टीमेट फैंटेसी प्लेयर ऑफ द सीजन का रिवॉर्ड भी सुनील नारायण को मिला। इस सीजन सबसे अधिक 64 चौके जड़ने का अवॉर्ड हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड को मिला, जबकि सबसे अधिक सिक्स लगाने का अवॉर्ड भी हैदराबाद के ही ओपनर अभिषेक शर्मा को मिला। स्ट्राइकर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड जेक फ्रेजर-मैकगर्क को मिला। कैच ऑफ द सीजन का अवॉर्ड रमनदीप सिंह को दिया गया। हैदराबाद भले ही ट्रॉफी नहीं जीत पाई हो, लेकिन फेयर प्ले अवॉर्ड हैदराबाद को ही मिला है। इसके अलावा पिच और ग्राउंड अवॉर्ड हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को मिला है।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024kolkata knight ridersvirat kohli
Advertisement
Advertisement