होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: RR ने कैसे तय किया अर्श से फर्श तक का सफर, आखिरी 5 मैचों से जारी है जीत की तलाश

IPL 2024 RR Journey in Points Table: आईपीएल 2024 के आगाज के साथ ही राजस्थान रॉयल्स सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम थी। इस कारण से राजस्थान ने पहले हाफ तक अंकतालिका पर राज भी किया, लेकिन आखिरी के 5 मैचों में राजस्थान को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है।
08:47 AM May 20, 2024 IST | Abhinav Raj
राजस्थान रॉयल्स।
Advertisement

IPL 2024 RR Journey in Points Table: आईपीएल 2024 में क्वालीफाई करने वाली चारों टीमों के नाम सामने आ गए हैं। बीते रविवार को डबल हेडर था, जिसमें यह भी तय हो गया कि नंबर दो पर कौन सी टीम रहेगी और नंबर 3 पर कौन सी टीम रहेगी। राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2024 की शुरुआत भले ही शानदार रही थी, लेकिन अंत बेहद ही खराब रहा है। राजस्थान रॉयल्स इस सीजन की ऐसी टीम रही, जो शुरुआती 9 मैचों में से 8 मैच जीत चुकी थी। अंकतालिका पर राजस्थान का सिक्का चल रहा था, लेकिन आखिरी के 5 मैचों में पासा ऐसा पलटा कि राजस्थान नंबर 1 और 2 पर जगह तक नहीं बना सका है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: पहले किया क्वालीफाई… अब बारिश ने दिया RCB को बड़ा तोहफा, आसान हुई आगे की राह

अंकतालिका के राजा का हुआ बुरा हाल

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स को आखिरी 5 मैचों में एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। इस सीजन राजस्थान रॉयल्स ही वह टीम है, जो लंबे समय तक टॉप पर विराजमान रही थी, लेकिन एक बार हार का सिलसिला शुरू हुआ, तो वह थमने का नाम ही नहीं लिया। इस हार की शुरुआत 2 मई को हैदराबाद के खिलाफ 1 रन से मिली हार के साथ हुई थी। राजस्थान आखिरी 5 मैचों में से एक भी मैच नहीं जीत पाया है। एक समय के लिए ऐसा लग रहा था कि राजस्थान इस सीजन फिर से ट्रॉफी अपने नाम करने वाली है, लेकिन राजस्थान का प्रदर्शन देखकर अब ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा है कि वह ट्रॉफी अपने नाम कर सकेगा।


ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: यश दयाल के पिता को सताया था 5 छक्कों वाला डर, फिर दिल ने कहा- कुछ अच्छा होगा

Advertisement

22 मई को खेला जाएगा एलिमिनेटर मैच

राजस्थान आईपीएल 2024 में तीसरे स्थान के लिए क्वालीफाई कर सका है। आरआर का आखिरी लीग मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला जाना था, लेकिन बारिश होने के कारण यह मुकाबला रद्द हो गया, इस कारण से राजस्थान ने तीसरे स्थान के लिए क्वालीफाई किया है। अब क्वालीफायर मुकाबले शुरू होने वाले हैं। आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इस मुकाबले में राजस्थान वापसी कर पाता है, या फिर आरसीबी जीत का सिलसिला बरकरार रखने में कामयाब रहेगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024rajasthan royals
Advertisement
Advertisement