whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: MI की हार से फिर बदली प्वाइंट्स टेबल की सूरत, RR ने एक तीर से किए 3 शिकार

IPL 2024 Points Table: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के 14वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। आरआर की इस जीत ने प्वाइंट्स टेबल को पूरी तरह से पलट कर रख दिया है। इस एक जीत से राजस्थान ने 3 टीमों का शिकार किया है।
08:06 AM Apr 02, 2024 IST | Abhinav Raj
ipl 2024  mi की हार से फिर बदली प्वाइंट्स टेबल की सूरत  rr ने एक तीर से किए 3 शिकार
राजस्थान रॉयल्स।

IPL 2024 Points Table: मुंबई इंडियंस को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा है। इस सीजन यह मुंबई की लगातार तीसरी हार है। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के लिए मुंबई के खिलाफ जीत इस सीजन की लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स को प्वाइंट्स टेबल में भी तगड़ा फायदा हुआ है, जबकि इससे 3 टीमों को नुकसान झेलने पड़े हैं। ऐसे में राजस्थान ने एक तीर से 3 शिकार कर दिया है। इस हर से मुंबई इंडियंस को तो झटका लगा ही है, इसके अलावा आरआर ने 2 अन्य टीमों को भी झटका दे दिया है। चलिए आपको बताते हैं राजस्थान की जीत के बाद कैसी दिखती है प्वाइंट्स टेबल।

ये भी पढ़ें:- RCB vs LSG: आज ये 5 खिलाड़ी जगा सकते हैं आपकी सोई किस्मत, ड्रीम 11 में जरूर करें शामिल

राजस्थान बना प्वाइंट्स टेबल का राजा

मुंबई इंडियंस को अपने होम ग्राउंड पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शिकस्त खानी पड़ी है। मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 125 रन ही लगा सकी। इस दौरान एमआई के 3 बल्लेबाज गोल्डन डक हुए हैं। इस आसान लक्ष्य को राजस्थान ने आसानी से हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से रियान पराग ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली है। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इस मुकाबले से पहले राजस्थान तीसरे स्थान पर थी, लेकिन मुंबई को हराने के बाद राजस्थान ने इस सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली और प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर बैठ चुकी है।

ये भी पढ़ें:- MI vs RR: वानखेड़े में आया रियान पराग का तूफान, राजस्थान की लगातार तीसरी जीत

किन टीमों को हुआ नुकसान

राजस्थान रॉयल्स के टॉप पर पहुंचने से जिन 2 टीमों को प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है, उनमें कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स है। बता दें कि इस मुकाबले से पहले कोलकाता की टीम टॉप पर विराजमान थी, लेकिन अब वह दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इसके अलावा चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर थी, जो कि अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, मुंबई को तो इससे नुकसान होना ही है। मुंबई पहले भी प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर थी और अभी भी आखिरी पायदान पर है। अगर मुंबई यह मुकाबला जीत जाती, तो वह रहती तो आखिरी पायदान पर ही, लेकिन नेट रन रेट में सुधार होने के साथ-साथ 2 महत्वपूर्ण प्वाइंट्स भी मिलते। संजू सैमसन की कप्तानी में आरआर कमाल का खेल दिखा रही है। अगर टीम का प्रदर्शन ऐसा ही रहता है, तो वह आईपीएल 2024 ट्रॉफी के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें:- MI Vs RR: मुंबई के 5 बल्लेबाजों ने मिलकर जितने रन बनाए, उतने तो RR के गेंदबाजों ने फ्री में दे दिए

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो