होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एलिमिनेटर में RCB की हार से KKR को लगा झटका, ट्रॉफी की रेस में नया मोड़, समझें अनोखा समीकरण

RCB vs RR Eliminator Match: एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को राजस्थान के खिलाफ करारी हार मिली है। इस हार से ना सिर्फ बेंगलुरु को बल्कि कोलकाता को भी करारा झटका लगा है। चलिए बताते हैं क्या है यह अनोखा समीकरण।
09:08 AM May 23, 2024 IST | Abhinav Raj
आरसीबी।
Advertisement

RCB vs RR Eliminator Match: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर आईपीएल 2024 में यहीं तक था। बेंगलुरु ने अपने करोड़ों फैंस को जो उम्मीद दी थी, वह एक बार फिर टूट गया है। बेंगलुरु के लिए आईपीएल 2024 का शुरुआत भी बेहद खराब रहा था, लेकिन आखिरकार आरसीबी ने लगातार 6 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया था। लेकिन अब एलिमिनेटर में फिर से फैंस को निराशा हाथ लगी है। आरसीबी को राजस्थान के खिलाफ करारी हार मिली है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस एलिमिनेटर में आरसीबी की हार से कोलकाता नाइट राइडर्स को क्या नुकसान हुआ है। चलिए जानते हैं क्या कहता है समीकरण।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- पूर्व दिग्गज ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने से किया इनकार, बताई इसकी असली वजह

RCB की हार से KKR क्या नुकसान

कोलकाता नाइट राइडर्स क्वालीफायर जीतकर फाइनल में पहुंच गई है। केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा मैच हराया और सीधा फाइनल में पहुंच गई थी। अब आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में केकेआर का मुकाबला राजस्थान से होगा या फिर हैदराबाद से होगा, यह देखने वाली बात होगी। जो टीम क्वलीफायर 2 में जीतेगी, वह फाइनल में केकेआर के खिलाफ खेलेगी। अगर एलिमिनेटर में आरसीबी की जीत होती, तो बेंगलुरु भी कोलकाता के खिलाफ फाइनल खेल सकती थी, लेकिन आरसीबी हार कर बाहर हो गई है। बता दें कि केकेआर और आरसीबी के बीच अभी तक कुल 34 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से केकेआर को 20 मैचों में जीत मिली है, जबकि बेंगलुरु को सिर्फ 14 मैचों में जीत मिली है।


ये भी पढ़ें:- RCB की हार पर वायरल हुआ स्टार खिलाड़ी का पुराना पोस्ट, मैक्सवेल को लेकर दिया था चौंकाने वाला बयान

Advertisement

राजस्थान के खिलाफ KKR का रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुल 30 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 14 मैचों में केकेआर को जीत मिली है, जबकि 14 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है। इससे साफ है कि अगर राजस्थान हैदराबाद को हराकर फाइनल में पहुंचता है, तो इससे केकेआर के लिए भी मुश्किलें बढ़ जाएगी। आरसीबी की टीम केकेआर के लिए आसान लक्ष्य हो सकती थी, लेकिन राजस्थान को हराना केकेआर के लिए भी आसान नहीं होगा। इससे साफ है कि एलिमिनेटर में आरसीबी की हार से केकेआर को भी नुकसान हुआ है।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024Royal Challengers Bengaluruvirat kohli
Advertisement
Advertisement