चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: विराट और फाफ इसमें क्या करें, RCB को पहले ही लग चुका है 34 करोड़ का चूना!

RCB Has Already Incurred a Loss Of Rs 34 Crore: आरसीबी की स्थिति आईपीएल 2024 में सबसे खराब है। इसके लिए करोड़ों फैंस विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, लेकिन आपको बता दें कि आरसीबी को 34 करोड़ का चूना तो पहले ही लग चुका था।
11:43 AM Apr 13, 2024 IST | Abhinav Raj
आईपीएल 2024।
Advertisement

RCB Has Already Incurred a Loss Of Rs 34 Crore: आईपीएल 2024 में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। इस आईपीएल सीजन बेंगलुरु 6 मुकाबले खेल चुकी है, लेकिन अभी तक सिर्फ 1 मैच में जीत हासिल की है। आरसीबी ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में सबसे बड़ा दांव जिन 3 खिलाड़ियों पर खेला था, तीनों ने टीम को धोखा देने का काम किया है। वर्तमान में भले ही आरसीबी की हार के लिए विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, लेकिन वास्तविकता तो ये है कि बेंगलुरु को आईपीएल के आगाज से पहले ही 34 करोड़ का चूना लग गया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: खत्म हुई विकेटकीपर की तलाश! कार्तिक और संजू नहीं, अब ये खिलाड़ी खेल सकता है विश्व कप

सबसे महंगे खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप

बता दें कि आईपीएल 2024 के आगाज से पहले बेंगलुरु की टीम ने सबसे बड़ा दांव आखिरी आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन पर खेला था। बेंगलुरु ने ग्रीन को 17.5 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में ट्रेड किया था। ऑक्शन के लिए सबसे अधिक पैसे आरसीबी के पास थे, ऐसे में माना जा रहा था कि बेंगलुरु इस सीजन अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों को टीम का हिस्सा बनाएंगे। इस बीच मुंबई ने चाल चली और हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में ट्रेड करने के लिए अपने ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को आरसीबी के साथ ट्रेड कर लिया। लेकिन कैमरून इस आईपीएल पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। कैमरून ने इस आईपीएल सीजन 5 मैचों में सिर्फ 68 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह गेंदबाजी में भी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ 2 विकेट लिए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- इन 5 युवा खिलाड़ियों ने IPL 2024 में मचा रखा है कोहराम, सीधे T20 WC में मार सकते हैं एंट्री

तेज गेंदबाज ने भी नहीं दिया साथ

आरसीबी के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने भी बेंगलुरु को घाव देने का काम किया है। बेंगलुरु ने ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली अल्जारी जोसेफ पर ही लगाई थी। किंग कोहली की टीम ने अल्जारी को 11.5 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे। उन्हें शुरुआती 3 मैचों में टीम का हिस्सा बनाया गया, लेकिन इस दौरान वह सिर्फ 1 विकेट ले सके। ऐसे में सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी को भी टीम से बाहर करना पड़ा। तीसरे खिलाड़ी यश दयाल है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: रिव्यू विवाद पर बढ़ी ऋषभ पंत की मुश्किलें, भुगतना पड़ सकता है भयानक अंजाम

यश दयाल का भी नहीं बजा डंका

भारत के ही खिलाड़ी यश दयाल को बेंगलुरु ने 5 करोड़ की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है। लेकिन यश भी फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ 5 विकेट लिए, इस कारण से उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इस तरह आरसीबी के 3 सबसे महंगे खिलाड़ी ने ही बेंगलुरु को चूना लगा दिया है। तीनों खिलाड़ी की कीमत 34 करोड़ रुपये होती है। आरसीबी ने सिर्फ 3 खिलाड़ियों पर 34 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे। लेकिन अब तीनों के खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

Advertisement
Tags :
bcciIPLIPL 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement