चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: RCB की जीत ने जगाईं उम्मीदें, जानिए प्लेऑफ में क्वालीफाई करने का पूरा समीकरण

IPL 2024 RCB Playoffs Qualification Scenarios: आरसीबी की जीत ने आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा कर दी हैं। आरसीबी अब किस तरह से क्वालीफाई कर सकती है। आइए जानते हैं...
11:42 PM Apr 25, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IPL 2024 RCB Playoffs Qualification Scenarios
Advertisement

IPL 2024 RCB Playoffs Qualification Scenarios: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम को आखिरकार लंबे इंतजार के बाद जीत नसीब हुई। सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार को हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की। आरसीबी ने ये मैच 35 रन से जीता। इस जीत के बाद प्लेऑफ की रेस रोचक हो गई है। आरसीबी की आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की उम्मीदें भी जिंदा हो गई हैं। आरसीबी भले ही 10वें स्थान पर हो, लेकिन वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

Advertisement

हर मुकाबले में जीत दर्ज करे आरसीबी

9 मैचों में से 7 में हार के बाद आरसीबी के पास 4 अंक हो गए हैं। हालांकि अब भी वह 10वें स्थान पर बरकरार है। अब उसके 5 मैच बाकी हैं। यदि आरसीबी को यदि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो इन 5 मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। न सिर्फ जीत, बल्कि अच्छे अंतर से विपक्षी टीम को हराना होगा, ताकि उसकी नेट रन रेट भी बेहतर हो सके। इन सभी मुकाबलों में जीत के बाद आरसीबी के पास 14 अंक हो जाएंगे।

बाकी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर

लेकिन उसे ये भी उम्मीद करनी होगी कि बाकी टीमें 14 अंक तक न पहुंच पाएं और यदि 14 अंक तक पहुंचे भी तो आरसीबी की नेट रन रेट बेहतर रहे। इस तरह आरसीबी अपनी किस्मत के साथ अब भी क्वालीफाई कर सकती है।

Advertisement

केकेआर तीन मैचों में जीत के साथ काट सकती है पत्ता

फिलहाल टॉप की चार टीमें राजस्थान रॉयल्स, केकेआर, सन राइजर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हैं। इनमें से रॉयल्स के पास ही 14 अंक हैं, बाकी टीमें 10 अंक के साथ काबिज हैं। यदि केकेआर अपने 7 में से सिर्फ एक मुकाबला जीत जाती है तो वह रेस से बाहर हो सकती है, लेकिन यदि वह तीन मैच जीत जाती है तो आरसीबी का पत्ता काट सकती है।

बाकी टीमें इस तरह कर देंगी बाहर

इसी तरह सन राइजर्स 6 में से 3 और एलएसजी भी 6 में से 3 जीत जाती है तो उनके पास 16 अंक हो जाएंगे और आरसीबी बाहर हो जाएगी। आरसीबी को इसी के साथ ये उम्मीद करनी होगी कि सीएसके, दिल्ली कैपिटल्स और जीटी के पास 14 अंक से ज्यादा न हो पाएं। सीएसके बचे 6 में से 4 जीत, डीसी 5 में से 4 जीत, जीटी 5 में से 4 जीत और मुंबई इंडियंस 6 में से 5 जीत के साथ आरसीबी का सफर खत्म कर सकती है। कुल मिलाकर आरसीबी को अगले मुकाबलों में जीत के साथ ही अपनी किस्मत के भी भरोसे रहना होगा।

ये भी पढ़ें: 6,6,6,6: रजत पाटीदार ने मयंक को जमकर तोड़ा, आपने देखे ये गगनचुंबी छक्के?

RCB के बचे मैच 

आरसीबी बनाम जीटी- 28 अप्रैल

आरसीबी बनाम जीटी- 4 मई

आरसीबी बनाम पीबीकेएस- 9 मई

आरसीबी बनाम डीसी- 12 मई

आरसीबी बनाम सीएसके- 18 मई

ये भी पढ़ें: IPL 2024: बीच सीजन दिल्ली कैपिटल्स में बड़ा फेरबदल, इस स्टार खिलाड़ी की हुई एंट्री 

ये भी पढ़ें: SRH vs RCB: विराट कोहली ने रचा इतिहास, IPL में यह कारनामा करने वाले पहले प्लेयर बने 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: रिंकू सिंह को विराट कोहली से मिला खास तोहफा, पूरी शिद्दत से चाही थी ये चीज 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: दो वर्ल्ड कप दिला चुके दिग्गज ने चुना टीम इंडिया का स्क्वाड, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल बाहर

Advertisement
Tags :
IPL 2024RCB vs SRHSRH vs RCB
Advertisement
Advertisement