खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: ओपनिंग मैच में क्या हो सकती है RCB की Playing 11, डाल लें एक नजर

RCB Probable Playing 11 vs CSK: फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के साथ चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। 17वें सीजन के ओपनिंग मैच में बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार से हो सकती है।
06:11 AM Mar 12, 2024 IST | Aman Sharma
RCB probable playing 11
Advertisement

RCB Probable Playing 11 vs CSK: आईपीएल 2024 का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी के फैंस अपनी टीम से इस साल खिताब जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। वहीं उनके मन में यह सवाल भी उठ रहे हैं कि ओपनिंग मैच में उनकी पसंदीदा टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। बता दें कि आरसीबी से अभी तक इस लीग में तीन फाइनल मुकाबले खेले हैं, लेकिन उसे तीनों फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। अब एक बार फिर आरसीबी के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि इस साल उनकी टीम खिताब जीतने में कामयाब होगी, लेकिन ओपनिंग मैच से पहले जानते हैं कि आरसीबी की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

Advertisement

ऑक्शन में RCB ने इन खिलाड़ियों किया था शामिल

19 दिसंबर 2023 को दुबई में हुए आईपीएल ऑक्शन में आरसीबी ने कुछ नए चेहरे को अपने स्क्वॉड में शामिल किया था। ऑक्शन में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को आरसीबी ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को भी आरसीबी ने 5 करोड़ में खरीदा था। न्यूजीलैंड के सुपर फास्ट बॉलर लॉकी फर्ग्यूसन को भी आरसीबी ने अपने स्क्वॉड का हिस्सा बनाया था। जबकि टॉम कुरेन और स्वप्निल सिंह को भी ऑक्शन में आरसीबी ने खरीदा था।

पहले मैच में किसको मिलेगा मौका

ओपनिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस अपनी मजबूत टीम को मैदान पर उतना चाहेंगे। इसमें विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन का खेलना लगभग तय माना जा रहा है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में मोहम्मद सिराज का साथ यश दयाल देते हुए दिखाई दे सकते हैं। मिडिल ऑर्डर में रजत पाटीदार का साथ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक देते हुए दिखाई दे सकते हैं। बता दें कि आईपीएल 2023 में बल्लेबाजी में बैंगलोर की तरफ से सबसे ज्यादा रन फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने बनाए थे। दोनों बल्लेबाजों ने पिछले सीजन में 600 रन का आंकड़ा पार किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें- WPL 2024: क्या GG तोड़ देगी UPW के प्लेऑफ का सपना? बेथ मूनी ने जीता टॉस

RCB की चेपॉक में होगी असली परीक्षा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का चेन्नई सुपर किंग्स के गढ़ में होने वाला है। 2008 के बाद से अभी तक आरसीबी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को हराने में फेल रही है, लेकिन फाफ डु प्लेसिस के पास चेपॉक स्टेडियम में खेलना का अच्छा अनुभव हैं, जिसका उपयोग वह चेपॉक स्टेडियम में येली आर्मी के खिलाफ कर सकते हैं। अगर बैंगलोर को इस बार आईपीएल 2024 का खिताब उठाना है तो उनके टॉप ऑर्डर के अलावा मिडिल ऑर्डर को भी रन बनाने होंगे। जबकि गेंदबाजों को भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हर बार यह देखा गया है कि आरसीबी के टॉप ऑर्डर के जल्दी आउट होने के बाद पूरी आरसीबी की बल्लेबाजी लड़खड़ा जाती थी। वहीं बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद उनके गेंदबाज रनों का बचाव करने में असफल रहते थे।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: हार्दिक पांड्या का MI में स्वागत, कोच मार्क बाउचर ने फोड़ा नारियल; फैंस हो गए नाराज

RCB की संभावित Playing 11

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, मोहम्मद सिराज, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह

इम्पैक्ट प्लेयर- विल जैक्स (बल्लेबाज)

Advertisement
Tags :
IPL 2024royal challengers bangalore
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement