whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: विल जैक्स बाहर, मैक्सवेल अंदर; CSK के खिलाफ RCB की होगी 'अग्नि परीक्षा'

IPL 2024 RCB vs CSK: आईपीएल 2024 में अगर आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसको सीएसके को हराना होगा। इस मैच से पहले विल जैक्स ने टीम का साथ छोड़ दिया है वहीं ग्लेन मैक्सवेल की टीम में एंट्री हो चुकी है।
07:25 AM May 14, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl 2024  विल जैक्स बाहर  मैक्सवेल अंदर  csk के खिलाफ rcb की होगी  अग्नि परीक्षा
ipl 2024 rcb vs csk Glenn Maxwell in will jacks out playoff

IPL 2024 RCB vs CSK: आईपीएल 2024 अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है। प्लेऑफ की रेस और ज्यादा रोमांचक हो गई है। प्लेऑफ में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स ही क्वालीफाई कर पाई है। इसके अलावा टॉप-4 में राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें है। वहीं गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

वहीं आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी अग्नि परीक्षा को पास करना है। इस मैच से पहले आरसीबी टीम से एक धाकड़ खिलाड़ी की विदाई हो चुकी है वहीं एक फ्लॉप खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई है।

विल जैक्स की जगह लेंगे मैक्सवेल

विल जैक्स जो इंग्लैंड के लिए खेलते हैं टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों के लिए आईपीएल छोड़कर स्वदेश वापस लौट चुके हैं। जो आरसीबी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। विल जैक्स इस सीजन कमाल की फॉर्म में दिखाई दे रहे थे। अभी तक जैक्स ने इस सीजन 8 मुकाबले खेले थे, जिसमें उनके नाम 175 के स्ट्राइक रेट से 230 रन दर्ज थे।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘विराट कोहली को अगले सीजन RCB का कप्तान बनाने पर करना चाहिए विचार…’, हरभजन सिंह ने दिया सुझाव

इस दौरान जैक्स ने एक शतक भी लगाया था। आरसीबी की जीत में जैक्स अहम रोल निभा रहे थे। वहीं अब एक अहम मैच से पहले विल जैक्स ने टीम का साथ छोड़ दिया है। दूसरी तरफ टीम में एक बार फिर से ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है। मैक्सवेल इस पूरे सीजन अपनी खराब फॉर्म से जूझते रहे जिसके चलते मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 से भी ब्रेक ले लिया था लेकिन इसके बाद फिर से मैक्सवेल की टीम में एंट्री हुई।

18 मई को CSK के साथ अहम मुकाबला

आरसीबी की टीम प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल पांचवें नंबर पर है। अभी तक टीम पूरी तरह से प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है लेकिन आरसीबी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होने वाला मुकाबला करो या मरो का मैच होने वाला है। अगर आरसीबी सीएसके से हार जाती है तो वो प्लेऑफ की रेस से भी बाहर हो जाएगी।

ऐसे में आरसीबी के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है। ये मुकाबला 18 मई को खेला जाएगा। अगर आरसीबी को प्लेऑफ में जगह पक्की करनी है तो उसको 18.1 ओवर में 180 रन चेज या 18 रनों से 180 के लक्ष्य को डिफेंड करके जीत हासिल करनी होगी, तभी टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकती है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: प्लेऑफ की रेस से 3 टीमें बाहर, 1 ने किया क्वालीफाई, 6 टीमों की बढ़ी टेंशन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो