होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RCB vs DC: दिनेश कार्तिक ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, रोहित-मैक्सवेल को पीछे छोड़ा

RCB vs DC Dinesh Karthik: IPL 2024 के 62वें मुकाबले में रविवार को दिनेश कार्तिक ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल को पीछे छोड़ दिया है।
10:38 PM May 12, 2024 IST | Rajat Gupta
दिनेश कार्तिक ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

RCB vs DC Dinesh Karthik: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के 62वें मुकाबले में रविवार को दिनेश कार्तिक ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में कार्तिक खाता तक नहीं खोल पाए। उन्होंने 2 गेंदों का सामना किया। खलील अहमद की गेंद पर कुलदीप यादव ने उनका कैच लपका। इसके साथ ही कार्तिक IPL में सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए।

Advertisement

18 बार नहीं खुला खाता

दिनेश कार्तिक आईपीएल में अब तक 18 बार डक का शिकार हुए हैं। इस मामले में उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। दोनों ही बल्लेबाज IPL में अब तक 17-17 बार खाता नहीं खोल पाए हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर पीयूष चावला (16) और सुनील नारायण (16) हैं। साथ ही चौथे पर राशिद खान (15) और मनदीप सिंह (15) हैं।

IPL 2024 में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन

IPL 2024 में दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 13 मैच की 11 पारियों में 301 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 43.00 की और इकॉनमी 194.19 रही है। 17वें सीजन में कार्तिक के बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं। मौजूदा सीजन में उनका सर्वाधिक स्कोर 83 रन है। उन्होंने RCB के लिए लोअर ऑर्डर में कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।

Advertisement

तीसरे सर्वाधिक मैच खेलने वाले प्लेयर

दिनेश कार्तिक पहले सीजन से IPL का हिस्सा हैं। उन्होंने अब तक खेले 255 मैच में 26.46 की औसत और 135.46 की स्ट्राइक रेट से 4817 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक लगाए हैं। वह लीग में तीसरे सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाले बल्लेबाज हैं। उनके अलावा वह IPL में 10वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है।

ये भी पढ़ें: CSK vs RR: चेन्नई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया, पॉइंट्स टेबल में किया बड़ा उलटफेर

ये भी पढ़ें: CSK vs RR: मुकाबले के बाद धोनी ने फैंस को दिया खास तोहफा, खिलाड़ियों को मेडल भी दिए गए

Open in App
Advertisement
Tags :
Dinesh KarthikIPL 2024RCB vs DC
Advertisement
Advertisement