चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs KKR: गंभीर-विराट की टीमों के बीच लड़ाई, आंकड़ों ने आरसीबी की टेंशन बढ़ाई

IPL 2024 RCB vs KKR: आईपीएल 2024 के 10वें मैच में केकेआर का सामना आरसीबी से होने जा रहा है। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर केकेआर के आंकड़े शानदार हैं। लेकिन अभी तक मौजूदा सीजन में सभी मैच होम टीम जीती है।
03:38 PM Mar 29, 2024 IST | Priyam Sinha
RCB vs KKR Gautam Gambhir and Virat Kohli Face Off
Advertisement

IPL 2024 RCB vs KKR: आईपीएल 2024 का 10वां मुकाबला शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर तो होगी ही साथ ही केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर और आरसीबी के स्टार प्लेयर विराट कोहली का भी आमना-सामना होगा। आखिरी बार जब विराट और गंभीर का आमना-सामना हुआ था, उस वक्त मैदान पर भयंकर बवाल कटा था। वो समय था आईपीएल 2023 का जब गंभीर लखनऊ के मेंटोर था और चिन्नास्वामी के मैदान पर कोहली व नवीन उल हक की लड़ाई हो गई थी।

Advertisement

अब लगभग एक साल बाद दोनों दिग्गज आमने-सामने होंगे और उस तीखी बहस के नजारे फैंस के जहन में फिर से ताजा होने लगे हैं। उस वक्त गंभीर और विराट के बीच भी बहस होती दिखी थी। इतना ही नहीं अक्सर दोनों दिग्गजों के बीच मनमुटाव की खबरें आती रहती हैं। हालांकि, गंभीर ने अक्सर इन सभी बातों को नकारा है। कमेंट्री के दौरान वह विराट की तारीफ भी करते रहते हैं। यानी यह एक सोशल मीडिया हाइप है जो अगले कुछ घंटों में भी दिखेगी जब केकेआर का सामना आरसीबी से होगा।

Advertisement

आंकड़े आरसीबी के खिलाफ

हेड टू हेड में भी जहां केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ उसके 14 जीत के मुकाबले 18 मैच जीते हैं। वहीं बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में भी आरसीबी का प्रदर्शन केकेआर के खिलाफ खराब रहा है। 2015 के बाद से यहां आरसीबी ने केकेआर को नहीं हराया है। पिछली पांच भिड़ंत जो 2016 से 2023 तक हुई हैं, उसमें हर बार केकेआर ने आरसीबी को उसी के मैदान पर खदेड़ा है। ऐसे में यहां आरसीबी के लिए टेंशन बढ़ सकती है।

आरसीबी को इस आंकड़े से मिलेगा सुकून

मौजूदा आईपीएल 2024 में आरसीबी ने पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गंवाया था, लेकिन फिर दूसरे मैच में टीम ने पंजाब किंग्स को हराकर अपना खाता खोला था। उधर केकेआर की बात करें तो टीम इस बार अलग ही अंदाज में नजर आ रही है। आंद्रे रसेल ने फॉर्म में वापसी के संकेत पहले मैच से ही दे दिए हैं। टीम ने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी थी। मगर एक बात ऐसी है जो आरसीबी को सुकून दे सकती है वो ये कि इस सीजन अभी तक जो 9 मैच हुए हैं सभी होम टीम ने जीते हैं। यानी उस लिहाज से आज आरसीबी की जीत का संयोग बन सकता है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लिए एक और बुरी खबर, टीम के साथ अभी नहीं जुड़ेंगे सूर्यकुमार यादव!

यह भी पढ़ें- IPL 2024: दो खिलाड़ी आईपीएल से बाहर, सीजन के बीच बदला KKR और RR का स्क्वाड

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIPL 2024KKRRCBvirat kohli
Advertisement
Advertisement