खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs KKR: बेंगलुरु बार-बार दोहरा रही वही 3 गलतियां, नहीं सुधारी तो क्वालिफिकेशन मुश्किल!

RCB Repeating These 3 Major Mistakes: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के पीछे मुख्य तौर पर ये 3 कारण हैं। बेंगलुरु बार-बार यही 3 गलतियां दोहरा रही है, जिसके कारण हार का सामना करना पड़ रहा है।
09:22 AM Mar 30, 2024 IST | Abhinav Raj
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु।
Advertisement

RCB Repeating These 3 Major Mistakes: विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को कोलकाता के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में कोलकाता ने बेंगलुरु को 7 विकेट से मात दे दी है। यह आरसीबी की इस सीजन की दूसरी हार है। बेंगलुरु ने इस सीजन का दूसरा मुकाबला भले ही जीत लिया था, लेकिन इस मैच में भी आरसीबी की हार तय थी। आखिरी में दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर की तूफानी पारी के कारण इस मैच में बेंगलुरु को जीत मिली थी। इस हार के पीछे खास बात है कि बेंगलुरु बार-बार वही 3 गलतियां दोहराए जा रही है, जिसके कारण मात खानी पड़ रही है। अगर आरसीबी ने अभी ये गलती नहीं सुधारी, तो प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो जाएगी। आइए जानते हैं, आरसीबी की क्या है वो 3 गलतियां।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs KKR: विराट कोहली के T20 WC खेलने पर उठा सवाल! ऐसी 83 रनों की पारी किस काम की?

दिग्गज बल्लेबाज को करना चाहिए सुधार

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की धीमी पारी आरसीबी की हार के लिए सबसे बड़ी वजहों में से एक है। इस सीजन के पहले मुकाबले में किंग कोहली ने 20 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली थी। दूसरे मुकाबले में कोहली ने भले ही 157 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे, लेकिन उन्होंने इस मैच को भी फंसा दिया था। फिर आखिरी में दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर की तूफानी पारी के कारण आरसीबी की नैया पार लग सकी। अब तीसरे मुकाबले में भी कोहली ने 57 गेंदों में सिर्फ 83 रनों की पारी खेली। कोहली पहले ओवर से आखिरी ओवर तक नाबाद रहे, बावजूद इसके आखिरी ओवरों में रन नहीं बटोर सके। कोहली ने आखिरी के 5 ओवर में 16 गेंदें खेली, जिसमें सिर्फ 21 रन बनाए। ऐसे में कोहली को यह गलती जल्द से जल्द सुधारनी होगी, नहीं तो हार का सिलसिला यूं ही चलता रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs KKR: हार के बाद बेंगलुरु को प्वाइंट्स टेबल में भी लगा झटका, 2 टीमों की खुली किस्मत

विदेशी खिलाड़ी नहीं दे रहा साथ

बता दें कि आरसीबी के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का बार-बार फ्लॉप होना भी आरसीबी की हार का बड़ा कारण है। मैक्सवेल का बल्ला 3 मैचों में से किसी मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका है। पहले मैच में मैक्सवेल शून्य पर आउट हो गए थे, दूसरे मुकाबले में उन्होंने 3 रन बनाए थे। कोलकाता के खिलाफ मैक्सवेल ने भले ही 19 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इस छोटी सी पारी के लिए मैक्सी को 2 जीवनदान मिले थे। मैक्सवेल आरसीबी के लिए काफी मायने रखते हैं, अगर उनका बल्ला चलता है, तो स्कोरबोर्ड पर रन आसानी से दिखते हैं, लेकिन वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- LSG Vs PBKS: अगर इन 5 खिलाड़ियों को करेंगे ड्रीम 11 में शामिल, रातों-रात बदल सकती है किस्मत!

गेंदबाजी में भी नहीं दिख रहा दम

आरसीबी के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। जोसेफ 3 मैचों में से किसी भी मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। कोलकाता के खिलाफ भी खिलाड़ी ने सिर्फ 2 ओवर में 34 रन लुटाए हैं। पंजाब के खिलाफ अल्जारी ने 4 ओवर में 43 रन दिए थे। इसके अलावा चेन्नई के खिलाफ पहले मुकाबले में जोसेफ ने 3.4 ओवर में 38 रन दिए थे। इन 3 मैचों में अल्जारी ने सिर्फ 1 विकेट लिए हैं। ऐसे में बेंगलुरु को उनका विकल्प ढूंढना चाहिए।

Advertisement
Tags :
IPL 2024RCB vs KKRspecial-newsvirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement