चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs KKR Head To Head: होम ग्राउंड पर भी आरसीबी के लिए राह नहीं होगी आसान, केकेआर का पलड़ा भारी

RCB vs KKR Head To Head: आईपीएल 2024 में 29 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। हेड टू हेड आंकड़ों के मुताबिक केकेआर का पलड़ा आरसीबी पर भारी नजर आ रहा है।
08:46 PM Mar 28, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl 2024 RCB vs KKR Head To Head records royal challengers bengaluru vs kolkata knight riders
Advertisement

RCB vs KKR Head To Head: आईपीएल 2024 में 10वां मुकाबला 29 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। आरसीबी और केकेआर दोनों ही टीम इपना-अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही है। पिछले मैच में जहां एक तरफ केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था तो वहीं आरसीबी ने पंजाब किंग्स को मात दी थी। केकेआर का ये आईपीएल 2024 में दूसरा और आरसीबी का तीसरा मुकाबला होने वाला है। अगर आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो आरसीबी के ऊपर केकेआर का पलड़ा भारी नजर आता है।

Advertisement

आईपीएल में दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल में हेड टू हेड आंकड़ों के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर पलड़ा भारी नजर आता है। आईपीएल में अभी तक इन दोनों टीमों के बीच 32 मैच खेले गए हैं। जिसमें से कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18 मैचों में जीत दर्ज और 14 में हार का सामना किया है। वहीं आरसीबी ने 14 मैचों में जीत और 18 में हार का सामना किया है।

आईपीएल में केकेआर का आरसीबी के खिलाफ हाई स्कोर 222 रनों का रहा है तो वहीं आरसीबी का केकेआर के खिलाफ हाई स्कोर 213 रन का है। वहीं इस आईपीएल सीजन की बात करे तो जिस टीम ने भी अभी तक अपने होम ग्राउंड पर मैच खेला है उसने मैच में जीत हासिल की है। ऐसे में आरसीबी की टीम इस मैच को भी जीत सकती है क्योंकि ये मैच आरसीबी के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Advertisement

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दोनों टीमों के आंकड़े

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर जमकर रन बनते हैं। छोटा स्टेडियम होने के चलते बल्लेबाज यहां खूब चौके-छक्के लगाते है। सपाट पिच होने के चलते पिच पर बल्लेबाजों को ज्यादा मदद मिलती है। वहीं इस मैदान पर आरसीबी और केकेआर की 11 बार भिड़ंत हुई है। जिसमें से 7 मैचों में कोलकाता को जीत और 4 में हार का सामना किया है। इसके अलावा आरसीबी ने 4 मैचों में जीत और 7 में हार का सामना किया है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: शुभमन गिल पर मंडराया बैन का खतरा, एक और गलती ले जाएगी सस्पेंशन के नजदीक

ये भी पढ़ें:- टूर्नामेंट के बीच कप्तानी छोड़ने वाले हनुमा विहारी की बढ़ी टेंशन, बोर्ड ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Advertisement
Tags :
IPL 2024RCB vs KKR
Advertisement
Advertisement