होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RCB vs RR: बेंगलुरु ने फिर से कर दी थी वही गलतियां! अभी भी मौका है, इन 2 खिलाडियों को टीम में करना चाहिए शामिल

IPL 2024 RCB Need 2 Changes: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के मैदान पर खेलना है। इस मुकाबले में अगर बेंगलुरु को मैच जीतना है, तो ये 2 बदलाव जरूर करना चाहिए। आरसीबी को इन 2 घातक खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहिए।
09:21 PM Apr 05, 2024 IST | Abhinav Raj
विराट कोहली।
Advertisement

IPL 2024 RCB Need 2 Changes: आईपीएल 2024 का 19वां मुकाबला विराट कोहली की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला जयपुर के क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। इस मैच में एक तरफ राजस्थान की नजर जहां लगातार चौथी जीत दर्ज करने पर होगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन में 3 मैच हार चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपनी दूसरी जीत दर्ज करने की सोच से खेलने उतरेगी। इस मैच में अगर बेंगलुरु को जीत दर्ज करनी है, तो टीम में 2 बदलाव काफी जरूरी है। यह बदलाव लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ही जरूरी थी, लेकिन कप्तान ने इन 2 खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं करके गलती कर दी थी। ऐसे में राजस्थान के खिलाफ आरसीबी को ये 2 बदलाव जरूर करना चाहिए।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- SRH vs CSK: हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 166 रन, शिवम दुबे ने खेली तूफानी पारी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज को करना चाहिए शामिल

बता दें कि आरसीबी ने शुरुआती 3 मुकाबले में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को टीम में शामिल किया था। बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अल्जारी पर बड़ा दांव खेला था। फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ी को 11.5 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। इस कारण से आरसीबी ने लखनऊ के खिलाफ अल्जारी को टीम से बाहर करके इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले को टीम में जगह दी थी, लेकिन वह भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं। टॉपले ने लखनऊ के खिलाफ 4 ओवर में 39 रन लुटाए थे और सिर्फ एक विकेट अपने नाम कर सके थे, ऐसे में अगले मुकाबले में उन्हें बाहर करके न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहिए।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: मुस्तफिजुर रहमान के बाद चेन्नई को लगा बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज चोटिल होकर मैच से बाहर

ये बल्लेबाज भी होगा बाहर

आरसीबी को अगले मुकाबले से बल्लेबाज रजत पाटीदार को भी बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए। खिलाड़ी को लगातार 4 मैचों में मौका दिया गया था, लेकिन एक भी मैच में वह अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। खिलाड़ी ने इन 4 मैचों में सिर्फ 50 रन बनाए हैं, जिनमें खिलाड़ी का अधिकतम स्कोर 29 रन रहा है। उन्होंने महज 108 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। ऐसे में अगले मैच से खिलाड़ी का पत्ता कटना तय है। किसी भी एवरेज खिलाड़ी को 4 मौके मिलना बड़ी बात है, ऐसे में अगले मुकाबले से पाटीदार को बाहर करके सुयश प्रभुदेसाई को टीम में शामिल किया जा सकता है। प्रभुदेसाई भी विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में अगले मुकाबले में खिलाड़ी को टीम में शामिल जरूर करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: सूर्यकुमार यादव वापसी के बावजूद नहीं खेलेंगे मैच! SKY को लेकर क्यों खड़ा हुआ नया सस्पेंस

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024Royal Challengers Bengaluru
Advertisement
Advertisement