होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RCB vs RR: क्या बारिश की भेंट चढ़ेगा एलिमिनेटर? आ गया मौसम विभाग का फाइनल अपडेट

RCB vs RR Eliminator Weather Report: राजस्थान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आज एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले फैंस को यह चिंता सता रही है कि कहीं बारिश के कारण यह मैच भी रद्द तो नहीं हो जाएगा। इस कड़ी में मौसम विभाग ने फाइनल अपडेट जारी कर दिया है।
09:22 AM May 22, 2024 IST | Abhinav Raj
आरसीबी बनाम आरआर।
Advertisement

RCB vs RR Eliminator Weather Report: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। इस मैच को लेकर एक ओर जहां फैंस के मन में उत्साह है, तो दूसरी ओर फैंस को यह चिंता भी सता रही है कि कहीं यह मुकाबला बारिश की भेंट ना चढ़ जाए। आईपीएल 2024 में अभी तक कुल 3 मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं, ऐसे में क्या आज के मैच में भी बारिश बाधा डालेगी। इस पर मौसम विभाग का फाइनल अपडेट आ गया है। चलिए जानते हैं मैच के दौरान कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- RCB vs RR: एलिमिनेटर मैच से पहले आरसीबी को मिला बड़ा तोहफा, आसान हुआ फाइनल तक का सफर

कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच में जिस टीम को जीत मिलती है, वह क्वालीफायर 2 में पहुंच जाएगी, जबकि जो टीम हारेगी, वह ट्रॉफी की इस रेस से बाहर हो जाएगी। ऐसे में कोई नहीं चाहेगा कि इतना रोमांचक मैच बारिश की भेंट चढ़ जाए। इस कड़ी में मौसम विभाग ने क्रिकेट फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। मौसम विभाग ने बताया कि एलिमिनेटर मैच में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। मैच के दौरान अहमदाबाद का मौसम साफ रहने वाली है, बारिश इस मैच में बाधा नहीं बनेगी, ऐसे में मैच पूरे 20-20 ओवर के होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि मैच के दौरान अहमदाबाद का तापमान 45 डिग्री के आस पास रहने वाला है।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: फाइनल में KKR, दूसरी टीम के लिए 3 में जंग; आज हार के साथ एक का सफर होगा खत्म

Advertisement

अगर रद्द होता है मैच तो किसे होगा फायदा

वैसे तो इस मैच में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है, लेकिन अगर कुदरत की मेहरबानी नहीं होती है और बारिश के कारण मैच रद्द हो जाता है, तो इसका अंजाम क्या होगा। बता दें कि इस आईपीएल सीजन सभी क्वालीफायर मैचों के लिए रिजर्व डे रखा गया है। ऐसे में अगर यह मैच बारिश के कारण रद्द भी हो जाता है, तो मुकाबला रिजर्व डे पर कराया जाएगा और अगर मैच रिजर्व डे पर भी नहीं हो पाता है, तो राजस्थान सीधा क्वालीफायर 2 में प्रवेश कर जाएगा, क्योंकि राजस्थान अंकतालिका में आरसीबी से ऊपर है। आरसीबी ने प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए क्वालीफाई किया है, जबकि राजस्थान ने तीसरे स्थान पर क्वालीफाई किया है। ऐसे में अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता है, तो इसका सीधा फायदा राजस्थान को मिलेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024rajasthan royalsRoyal Challengers Bengaluru
Advertisement
Advertisement