होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RCB vs RR: एलिमिनेटर में कोहली रच सकते हैं इतिहास, IPL में ऐसा नहीं कर पाया कोई भी बल्लेबाज

IPL 2024 RCB vs RR: आईपीएल 2024 में विराट कोहली कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं। वहीं अब विराट कोहली राजस्थान रॉयल्स के साथ होने वाले एलिमिनेटर मैच में बड़ा कारनामा कर सकते हैं। जिससे कोहली महज 29 रन दूर हैं।
03:53 PM May 21, 2024 IST | Vishal Pundir
IPL 2024 RCB vs RR eliminator virat kohli Image Credit: Social Media
Advertisement

IPL 2024 RCB vs RR: आईपीएल 2024 में 22 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस सीजन में आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही थी। शुरुआती 8 मुकाबलों में टीम महज एक मैच जीत पाई थी लेकिन टीम स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हर मैच में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे। आईपीएल 2024 में विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और सिर पर ऑरेंज कैप सजी है। वहीं अब एलिमिनेटर मुकाबले में कोहली इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े हैं।

Advertisement

कोहली करेंगे 8000 आईपीएल रन पूरे!

आईपीएल की शुरुआत से ही विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते आ रहे हैं। कोहली ने कई सालों तक टीम की कप्तानी भी की है। आईपीएल इतिहास में कोहली ने अभी तक 251 मैचों की 243 पारियों में 7971 रन बनाए हैं। फिलहाल कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली अब अपने 8 हजार आईपीएल रन पूरे करने से 29 रन दूर हैं। अगर एलिमिनेटर मैच में कोहली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 29 रन बना लेते हैं तो वे आईपीएल में 8 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘धोनी अब आईपीएल को अलविदा कह देंगे..’ पूर्व दिग्गज ने माही के संन्यास पर किया दावा

Advertisement

अभी तक आईपीएल में कोई भी बल्लेबाज ये कारनामा नहीं कर पाया है। आईपीएल में विराट कोहली 8 शतक और 50 अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके अलावा उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 113 रनों का रहा है। आईपीएल इतिहास में कोहली के बल्ले से 702 चौके और 271 छक्के निकले हैं।

आईपीएल 2024 में कोहली का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में कोहली का बल्ला जमकर आग उगल रहा है। इस सीजन कोहली एक शतक भी लगा चुके हैं। अभी तक 14 मैचों में कोहली 155 के स्ट्राइक रेट से 708 रन बना चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 59 चौके और 37 छक्के लगाए हैं। अब एलिमिनेटर मैच में टीम को कोहली से ऐसे ही शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ये भी पढ़ें:- SRH या KKR… किसकी हार के लिए दुआ करेगी RCB, जानें किसकी जीत से बेंगलुरु को नुकसान

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: धोनी का नया वीडियो आया सामने, क्या RCB खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाने में थी माही की गलती?

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024RCB vs RRvirat kohli
Advertisement
Advertisement