चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB-RR के बीच खेला जाएगा एलिमिनेटर, बारिश में धुला मैच तो कौन खेलेगा क्वालीफायर

RCB vs RR Rain Abandoned Match Who Will Play Qualifier: आरसीबी और आरआर के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। क्या आपने सोचा है कि अगर मैच बारिश के कारण रद्द होता है, तो इससे किस टीम का ट्रॉफी की रेस से पत्ता साफ हो जाएगा।
07:29 AM May 22, 2024 IST | Abhinav Raj
विराट कोहली और संजू सैमसन।
Advertisement

RCB vs RR Rain Abandoned Match Who Will Play Qualifier: आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर ने हैदराबाद को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब आज यानी 22 मई को एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। यह मैच विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। क्या आपने सोचा है कि अगर यह मैच बारिश के कारण रद्द होता है, तो कौन ट्रॉफी की इस रेस से बाहर हो जाएगी।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- BCCI ने ईशान-अय्यर को दी बड़ी खुशखबरी, एक खास लिस्ट में किया शामिल

क्या प्लेऑफ के मैचों के लिए रिजर्व डे है

आईपीएल 2024 पर बारिश का संकट मंडरा रहा है। इस सीजन अभी तक कुल 3 मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। ऐसे में आरसीबी और राजस्थान के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच से पहले भी करोड़ों फैंस के मन में एक सवाल उठ रहा है कि अगर यह मैच भी बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो ट्रॉफी की इस रेस में बनी रहेगी और कौन इस रेस से बाहर हो जाएगी। बता दें कि आईपीएल 2023 तक प्लेऑफ के मैचों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं होता था, यह सिर्फ आईपीएल के फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा जाता था। लेकिन इस सीजन से एलिमिनेटर मैच और क्वालीफायर मैचों के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है। ऐसे में अगर आरसीबी और आरआर के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘मुझे एक मौका दे दो, यह मेरा आखिरी सीजन हो सकता है’ RCB के स्टार खिलाड़ी की गुहार

Advertisement

बेंगलुरु या राजस्थान किसे होगा फायदा

मान लेते हैं कि रिजर्व डे पर भी मौसम साथ नहीं दे रहा है, तो अंपायर की कोशिश होगी कि कम से कम 5 ओवर के मैच कराए जाए। अगर यह भी नहीं हो पाता है, तो सुपर ओवर कराया जाएगा। लेकिन अगर सुपर ओवर पर भी मैच नहीं हो पाता है, तो कौन सी टीम क्वालीफायर खेलेगी, इसका फैसला अंकतालिका से किया जाएगा। जो टीम अंकतालिका में ऊपर रहेगी, उसे क्वालीफायर खिलाया जाएगा और जो टीम नीचे रहेगी, वह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। इस नियम से आरसीबी को काफी नुकसान होने वाला है। अगर मैच रद्द होने की नौबत आती है, तो बेंगलुरु का पत्ता साफ हो जाएगा, क्योंकि बेंगलुरु अंकतालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि राजस्थान तीसरे स्थान पर है। मैच रद्द होने की स्थिति में राजस्थान क्वालीफायर मुकाबला खेलेगा।

Advertisement
Tags :
IPL 2024rajasthan royalsRoyal Challengers Bengaluru
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement