खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: क्या दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने जा रहे हैं ऋषभ पंत? थाम सकते हैं इस फ्रेंचाइजी का हाथ

IPL 2024: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। ऋषभ पंत आने वाले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से अलग हो सकते हैं।
04:43 PM Jul 20, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IPL 2024: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। ऋषभ पंत आने वाले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से अलग हो सकते हैं। पंत दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले और रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार पंत को सौरव का समर्थन हासिल है, लेकिन इसके बाद भी दिल्ली की टीम उन्हें रिटेन नहीं करेगी।

Advertisement

पकड़ सकते हैं चेन्नई सुपरकिंग का हाथ

रिपोर्ट्स में कहा गए है कि अगर ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स से अलग होते हैं तो चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकती है। महेंद्र सिंह धोनी के फ्यूचर को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं और वो कभी भी रिटायरमेंट ले सकते हैं। ऐसे में चेन्नई की टीम को एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत होगी, जो धोनी की जगह ले सके। ऐसे में पंत से बेहतर विकल्प उनके पास और कोई नहीं होगा।

 

Advertisement

कुछ ऐसा रहा है ऋषभ पंत का आईपीएल करियर

ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2016 में डेब्यू किया था। तब से लेकर अभी तक वो दिल्ली का ही हिस्सा हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल में 111 मैच खेले हैं। उन्होंने 148 के स्ट्राइक रेट से 3284 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में एक शतक और 18 अर्धशतक बनाए हैं। पंत के पास कप्तानी का भी अनुभव है। उनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम 2021 में प्लेऑफ में भी पहुंची थी।

बता दें कि ऋषभ पानी का एक्सीडेंट 2022 दिसंबर में हुआ था। इसके बाद वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस एक्सीडेंट की वजह से वो करीब एक साल क्रिकेट के मैदान से दूर थे। उन्होंने इसी साल आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी।

ये भी पढ़ें:- सानिया मिर्जा से शादी की अफवाहों पर मोहम्मद शमी ने तोड़ी चुप्पी, कहा-ऐसे मजाक सही नहीं

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तानी बल्लेबाज की धोनी से तुलना पर भड़के हरभजन, बोले-आजकल क्या फूंक रहे हो

Advertisement
Tags :
IPL 2025Rishbh pantTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement