चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RR vs PBKS: नहीं छिन सकी राजस्थान की बादशाहत, पंजाब समेत इन टीमों का सफर लगभग खत्म

IPL 2024 RR vs PBKS: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को मात दे दी है। इस जीत से प्लेऑफ की राह लगभग साफ हो गई है। प्लेऑफ की रेस से इन 3 टीमों का पत्ता लगभग साफ होता दिख रहा है। चलिए बताते हैं राजस्थान की जीत के बाद क्या कहता है अंकतालिका।
07:08 AM Apr 14, 2024 IST | Abhinav Raj
राजस्थान रॉयल्स।
Advertisement

IPL 2024 RR vs PBKS: संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स इस आईपीएल सीजन कमाल की फॉर्म में दिख रही है। ऐसा लग रहा है कि इस बार राजस्थान का वर्षों का इंतजार खत्म होने वाला है। राजस्थान ने एक और मुकाबले में जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में अपनी बादशाहत कायम रखी है। इस मैच से पहले आरआर की सेना 5 में से 4 मैच जीतकर पहले स्थान पर विराजमान थी। अब पंजाब के खिलाफ भी रॉयल्स ने एकतरफा जीत हासिल कर ली है। रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को मात दे दी और अंकतालिका में 6 में से 5 जीत के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- KKR vs LSG: पिछला मैच हारकर आ रही दोनों टीमें, प्लेइंग 11 में हो सकते हैं ये बदलाव

पंजाब किंग्स की बढ़ी मुश्किलें

राजस्थान की इस जीत से पॉइंट्स टेबल की सूरत लगभग साफ होती दिख रही है। राजस्थान का प्लेऑफ खेलना लगभग तय माना जा रहा है। राजस्थान जैसे ही 3 और मैच जीत लेगी वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। दूसरी ओर पंजाब किंग्स की स्थिति बहुत बुरी हो गई है। पंजाब की टीम इस मैच से पहले अंकतालिका में 5 मैचों में से 2 जीत के साथ 8वें स्थान पर थी, अब वह 6 में से 2 जीत के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गई है। यहां से पंजाब के लिए वापसी करना मुश्किल लग रहा है। पंजाब की लगातार हार से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्लेऑफ से उसका पत्ता कट गया है।  पंजाब के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली केपिटल का भी प्लेऑफ से पत्ता साफ दिख रहा है।

Advertisement

आईपीएल 2024

ये भी पढ़ें:- Video: 4 गेंदों में चाहिए थे 10 रन, शिमरोन हेटमायर ने 3 में ही पलट दी बाजी

इन 3 टीमों का बाहर जाना लगभग तय

आरसीबी पॉइंट्स टेबल में सबसे बुरी स्थिति में है। बेंगलुरु अभी तक कुल 6 मुकाबले खेल चुकी है, लेकिन सिर्फ एक मैच में जीत हासिल कर पाई है। आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया था। इस कारण से आरसीबी अंकतालिका में 10वें स्थान पर विराजमान है। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल भी 6 में से 2 जीत के साथ 9वें स्थान पर विराजमान है। ये तीनों टीमें का प्लेऑफ से पत्ता कटना लगभग तय माना जा रहा है। अगर इन टीमों को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है, तो कुछ चमत्कारी प्रदर्शन करना होगा।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: रोहित शर्मा बने बस ड्राइवर, Video देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024punjab kingsrajasthan royals
Advertisement
Advertisement