चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: संजू सैमसन को BCCI ने दी सजा, अंपायर से बहस करना पड़ा भारी

IPL 2024 Sanju Samson Fined: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को आउट होने के बाद अंपायर से बहस करना भारी पड़ गया है। जिसके बाद बीसीसीआई ने संजू को सजा सुनाई है।
10:12 AM May 08, 2024 IST | Vishal Pundir
IPL 2024 Sanju Samson Fined umpires after controversial dismissal bcci dc vs rr
Advertisement

IPL 2024 Sanju Samson Fined: आईपीएल 2024 में 56वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच के बाद से संजू सैमसन काफी चर्चाओं में बने हुए हैं। दरअसल मैच के दौरान संजू का विकेट काफी हैरान कर देने वाला था। इसको लेकर खुद सैमसन ने नाराजगी जताई थी। जिसके बाद संजू को फील्ड अंपायर से बहस करते हुए देखा गया था। जिसकी सजा अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने संजू सैमसन को दी है। बीसीसीआई ने संजू सैमसन पर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया है।

Advertisement

बीसीसीआई ने जारी किया बयान

संजू को सजा सुनाते हुए बीसीसीआई ने बयान जारी करके लिखा कि दिल्ली कैपिटल्स के साथ अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन किया है। जिसके चलते संजू पर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है। संजू ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन किया है। संजू ने भी अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। मामले में मैच रेफरी का का निर्णय अंतिम है।

आउट होने के बाद संजू ने की थी बहस

दरअसल इस मैच में संजू सैमसन के विकेट को लेकर काफी विवाद देखने को मिला था। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर फैंस ने थर्ड अंपायर के फैसले पर सवाल उठाए हैं। मैच के दौरान दिल्ली की तरफ से जब मुकेश कुमार 16वां ओवर कर रहे थे तब इस ओवर में संजू आउट हुए था।

Advertisement

संजू का कैच शाई होप ने लॉन्ग ऑन पर पकड़ा था, जिसको लेकर फैंस का मानना है कि होप का पैर बाउंड्री को लगा था लेकिन थर्ड अंपायर ने इसको नॉटआउट की बजाय आउट करार दिया था। जिसके बाद संजू सैमसन ने फील्ड अंपायर से थोड़ी बहस की थी। जिसका खामियाजा अब कप्तान को भुगतना पड़ा है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: पाकिस्तान टीम की बढ़ी टेंशन, आयरलैंड सीरीज के लिए मोहम्मद आमिर को नहीं मिला वीजा

ये भी पढ़ें:- DC vs RR: ‘जैसे दूध में मक्खी पड़ी…’ संजू सैमसन के विकेट पर सिद्धू हैरान

Advertisement
Tags :
IPL 2024sanju samson
Advertisement
Advertisement