खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: बदल गया आईपीएल 17 का शेड्यूल, जानें कौन-कौन से मैचों की तारीख बदली

IPL 2024 Schedule Changed: आईपीएल 2024 का आयोजन 26 मई तक होना है। भारत में लोकसभा चुनावों के बावजूद इसे देश में ही करवाने का फैसला लिया गया। अब अचानक इस टूर्नामेंट के शेड्यूल में कुछ बदलाव देखने को मिला है।
03:25 PM Apr 02, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Schedule Changed
Advertisement

IPL 2024 Schedule Changed: आईपीएल 2024 जारी है और लोकसभा चुनावों के बीच भी टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा। मगर मंगलवार 2 अप्रैल को आईपीएल के शेड्यूल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। हालांकि, इसकी जानकारी न्यूज 24 स्पोर्ट्स ने आपको एक दिन पहले सोमवार को ही दी थी कि शेड्यूल में बदलाव हो सकता है। मगर अब आईपीएल का अपडेटेड शेड्यूल सामने आ गया है। इसके मुताबिक दो मैचों का शेड्यूल बदला है। यह अदला-बदली हुई है 16 और 17 अप्रैल के मैचों में। 16 को जो मैच होना था वो अब 17 को होगा, वहीं 17 वाला मुकाबला 16 को खेला जाएगा।

Advertisement

आपको बता दें कि पहले 17 अप्रैल को कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला होना था। मगर अब इस मैच को 16 तारीख के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं 16 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में खेला जाने वाला मुकाबला अब 17 तारीख को सेम वेन्यू पर ही खेला जाएगा। बस तारीखों में बदलाव हुआ है।

क्यों बदला शेड्यूल?

आईपीएल द्वारा एक्स पर एक मीडिया एडवाइजरी जारी करके इस शेड्यूल में बदलाव की जानकारी शेयर की गई। वहीं टूर्नामेंट के बीच यह बदलाव हुआ क्यों इसका कारण है राम नवमी का त्यौहार। दरअसल 17 अप्रैल को कोलकाता में मैच था और उसी दिन राम नवमी है। शहर में इस त्यौहार का अलग महत्व होता है और उस दिन सिक्योरिटी में कमी हो सकती थी।

Advertisement

इसी कारण इस मैच को रिशेड्यूल करके एक दिन पहले कर दिया गया। सोमवार को जानकारी मिली थी कि आईपीएल फ्रेंचाइजी, बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी कोलकाता पुलिस के साथ संपर्क में हैं। वहीं इन दो मैचों के अलावा अन्य किसी भी मुकाबले के शेड्यूल में बदलाव नहीं हुआ है। बाकी सभी मुकाबले अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: हार्दिक पांड्या का सभी आलोचकों को जवाब, MI की हार के बाद किया खास पोस्ट

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: विश्व कप से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी WC से बाहर

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024IPL Schedule
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement