होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: सीजन के बीच बदलेगा आईपीएल का शेड्यूल! BCCI ले सकता है बड़ा फैसला

IPL 2024 KKR Match Rescheduled: आईपीएल 2024 के बीच टूर्नामेंट का शेड्यूल थोड़ा बदल सकता है। इसका कारण है 17 अप्रैल को राम नवमी के दिन होने वाला केकेआर का एक मुकाबला। इसके कारण कुछ मैचों के शेड्यूल या वेन्यू में थोड़ा बदलाव दिख सकता है। पिछले साल वर्ल्ड कप में भी दुर्गापूजा के कारण ऐसा देखने को मिला था।
01:57 PM Apr 01, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Schedule May Change
Advertisement

IPL 2024 KKR Match Rescheduled: आईपीएल 2024 जारी है और पहले 7 अप्रैल तक का शेड्यूल जारी किया गया था। हाल ही में लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद पूरे आईपीएल का शेड्यूल फाइनल हो गया था। ऐसे में अब बड़ी खबर सोमवार 1 अप्रैल को सामने आई है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के एक मुकाबले को रिशेड्यूल किया जा सकता है या फिर मैच का वेन्यू बदल सकता है। यह जानकारी मिली है 17 अप्रैल को कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर। यानी बीच सीजन इस मैच के कारण शेड्यूल थोड़ा बदल सकता है।

Advertisement

क्यों हो सकता है ये बदलाव?

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस पर विचार कर रहा है। सभी संबंधित अधिकारी दोनों फ्रेंचाइजी, राज्य क्रिकेट एसोसिएशन और ब्रॉडकास्टर्स को इसके संकेत दिए जा चुके हैं। वहीं यह चर्चा इस कारण शुरू हुई है क्योंकि 17 अप्रैल को पूरे देश में राम नवमी का त्यौहार मनाया जाएगा। इसी कारण अथॉरिटीज को इस बात की चिंता है कि उस दिन आईपीएल मैच में प्रॉपर सिक्योरिटी दी जा पाएगी या नहीं। वहीं उस दौरान लोकसभा चुनाव का दौर भी शुरू हो जाएगा। इसी कारण बीसीसीआई जल्द ही उस मैच पर फैसला कर सकता है।

रिपोर्ट में यह भी जानकारी मिली है कि बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट एसोसिएसन कोलकाता पुलिस के साथ इस मामले पर संपर्क में हैं। अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है लेकिन यह बदलाव संभव है। बीसीसीआई ने इसके लिए दोनों फ्रेंचाइजी और ब्रॉडकास्टर्स को शेड्यूल में बदलाव की संभावना के संकेत दे दिए हैं।

Advertisement

आईपीएल 2024 का मौजूदा शेड्यूल

इस सीजन की बात करें तो सभी मैचों का शेड्यूल जारी हो चुका था। 26 मई को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाना है। फाइनल मुकाबला चेन्नई के चेपॉक में होगा। वहीं प्लेऑफ के बाकी मैच क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर अहमदाबाद में होंगे। क्वालीफायर 2 भी चेपॉक में खेला जाएगा। केकेआर और राजस्थान की बात करें तो दोनों टीमों की यह टक्कर काफी रोचक हो सकती थी। दोनों टीमों ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर शुरुआत की थी। अब देखना होगा कि केकेआर के फैंस होम ग्राउंड पर अपने हीरोज को इस हाईप्रोफाइल मैच में देख पाते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: क्या 9 साल बाद लौटेगा ये भारतीय खिलाड़ी? मोहम्मद शमी की ले सकता है जगह

यह भी पढ़ें- IPL 2024: रोहित ने जिन्हें दिया मौका, हार्दिक ने किया उन्हें बाहर; MI से नजरअंदाज हो रहे ये स्टार

Open in App
Advertisement
Tags :
IPLIPL 17IPL 2024Ram Navami
Advertisement
Advertisement