खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: SRH या RR... किसकी जीत से KKR को फायदा, समझें ये अनोखा समीकरण

IPL 2024 Final Scenario: आज यानी 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान के बीच दूसरा क्वालीफायर होने वाला है। चलिए जानते हैं आज किसकी जीत से केकेआर को फायदा होने वाला है। दोनों टीमों में से किसके खिलाफ कोलकाता के आंकड़े अच्छे हैं।
08:41 AM May 24, 2024 IST | Abhinav Raj
सनराइजर्स हैदराबाद और गौतम गंभीर।
Advertisement

IPL 2024 Final Scenario: आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर आज यानी 24 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर होगी, क्योंकि आज के मैच के बाद एक और टीम ट्रॉफी की रेस से बाहर हो जाएगी। यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। केकेआर पहले ही क्वालीफायर 1 में जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर गई है। अब आज जो भी टीम जीतेगी, वह केकेआर के खिलाफ फाइनल खेलेगी। ऐसे में चलिए जानते हैं आज केकेआर किसकी जीत के लिए दुआ करेगी।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- SRH vs RR Dream 11: ये 5 खिलाड़ी बनाएंगे मालामाल, जानें किसे कप्तान चुनने में समझदारी

दोनों टीमों के खिलाफ केकेआर के आंकड़े

दूसरे क्वालीफायर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की भी नजर रहने वाली है। केकेआर भले ही अंकतालिका में टॉप पर है और अच्छे फॉर्म में भी चल रही है, फिर भी कोलकाता की चाहत होगी कि फाइनल में ऐसी टीम से मुकाबला हो, जिसके खिलाफ उनके आंकड़े अच्छे हैं। बता दें कि केकेआर और राजस्थान के बीच आईपीएल 2024 में कुल 30 मुकाबले खेले गए हैं। इन 30 मैचों में से 14 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है, जबकि 14 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है। दूसरी ओर कोलकता और हैदराबाद के बीच कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 9 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है, जबकि 18 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है।


ये भी पढ़ें:- Team India Head Coach: जस्टिन लैंगर का बड़ा खुलासा, केएल राहुल की सलाह से हटे पीछे

Advertisement

इस सीजन केकेआर का प्रदर्शन

आंकड़े इस बात का प्रमाण देते हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स का रिकॉर्ड हैदराबाद के खिलाफ बेहतर है। इससे साफ है कि केकेआर आज किसी भी सूरत में हैदराबाद को जीतते देखना चाहेगी। अगर आज हैदराबाद की जीत होती है, तो केकेआर के लिए ट्रॉफी की रेस आसान हो जाएगी। इसके अलावा इस सीजन की बात करें, तो कोलकाता ने इस सीजन हैदराबाद के खिलाफ 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। कोलकाता और राजस्थान के बीच इस सीजन 2 मुकाबले खेले गए, जिनमें से एक मैच राजस्थान के नाम रहा और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इससे साफ है कि कोलकाता कभी नहीं चाहेगी कि क्वालीफायर 2 में राजस्थान की जीत हो।

Advertisement
Tags :
IPL 2024rajasthan royalsSunrisers Hyderabad
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement