खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: आईपीएल फ्रेंचाइजी को लगा झटका, पूरे सीजन के लिए दिग्गज ने मांगा ब्रेक; नए कप्तान का भी होगा ऐलान

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन से पहले एक टीम को बड़ा झटका लगा है। एक दिग्गज खिलाड़ी ने पूरे सीजन के लिए ब्रेक मांग लिया है। इतना ही नहीं फ्रेंचाइजी जल्द ही अपने नए कप्तान का भी ऐलान कर सकती है। ऐसी जानकारी क्रिकबज के हवाले से सामने आई है।
05:08 PM Mar 02, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें संस्करण से पहले एक पूर्व चैंपियन टीम को झटका लगने वाला है। टीम के गेंदबाजी कोच ने अचानक पूरे सीजन के लिए ब्रेक मांगा है। क्रिकबज ने इस बात की जानकारी दी कि डेल स्टेन ने पूरे आईपीएल सीजन 2024 के लिए ब्रेक मांगा है। वहीं खबरें ऐसी भी हैं कि टीम के कप्तान में भी बदलाव हो सकता है। दरअसल यह टीम है सनराइजर्स हैदराबाद जिसके गेंदबाजी कोच डेल स्टेन ने पूरे आईपीएल 17 से ब्रेक मांगा है। वहीं खबरें यह भी हैं कि पैट कमिंस जल्द ही फ्रेंचाइजी के कप्तान बन सकते हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि पैट कमिंस को हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी भी बने थे। ऑस्ट्रेलिया को साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप, एशेज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीताने वाले कप्तान पैट कमिंस को SRH की कप्तानी मिलने की जानकारी क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में दी है। पिछले सीजन में टीम ने एडेन मारक्रम को नया कप्तान बनाया था लेकिन टीम फिर भी कुछ खास नहीं कर पाई थी। वहीं फ्रेंचाइजी ने स्टेन के ब्रेक मांगने के बाद नए गेंदबाजी कोच की तलाश शुरू कर दी है।

स्टेन ने उमरान मलिक को किया तैयार

40 वर्षीय डेल स्टेन ने अपने ब्रेक की जानकारी टीम मैनेजमेंट को दे दी है। वह अगले सीजन दोबारा इस रोल में लौट सकते हैं। क्रिकबज ने यह भी बताया कि इस मामले पर जब सनराइजर्स के कोच डैनियल वेटोरी और डेल स्टेन दोनों से बात करने की कोशिश की गई तो किसी ने भी रिप्लाई नहीं किया। पिछले कई सालों से स्टेन ने टीम का साथ निभाया है। वह बतौर खिलाड़ी भी टीम के साथ रहे हैं। उसके बाद बतौर बॉलिंग कोच उन्होंने उमरान मलिक जैसे गेंदबाज को भी ग्रूम किया है।

Advertisement

ऐडेन मारक्रम से क्यों छिनेगी कप्तानी?

सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले सीजन मारक्रम को अपना कप्तान बनाया था लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए। मगर एसएटी20 लीग में उन्होंने टीम की सब फ्रेंचाइजी को लगातार दो बार खिताब दिलाए। इसके अलावा वेटोरी और कमिंस की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम के लिए भी काम किया है। यही कारण है कि एक बार फिर से इस जोड़ी को जिम्मेदारी मिल सकती है। अब नेशनल टीम के बाद वह आईपीएल में अपना कमाल दिखाएं और टीम को फिर से चैंपियन बनाएं। सनराइजर्स हैदराबाद 23 मार्च को अपना मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में एक और बदलाव, डेल स्टेन की जगह इस दिग्गज की हुई एंट्री

यह भी पढ़ें- IVPL 2024: मुंबई चैंपियंस ने फाइनल में की एंट्री, चौथे नंबर की टीम ने टेबल टॉपर दिल्ली को चौंकाया

Advertisement
Tags :
Dale SteynIPL 2024Pat CumminsSunrisers Hyderabad
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement