चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL में टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं ट्रेविस हेड, मैच के बाद किया खुलासा

Travis Head IPL 2024: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड इन दिनों आईपीएल में तूफानी बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। उनकी इस बल्लेबाजी ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले गेंदबाजों की चिंता बढ़ा दी है।
07:13 PM May 09, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Travis Head
Advertisement

Travis Head IPL 2024: आईपीएल के बाद जून में टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। वर्ल्ड कप के लिए ज्यादातर देशों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने स्क्वाड का ऐलान किया है, जिसमें तूफानी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को जगह दी गई है। वही हेड, जिन्होंने आईपीएल में तबाही मचाई हुई है। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हेड ने 30 गेंदों में 8 चौके-8 छक्के ठोक 296.67 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 89 रन कूट डाले।

Advertisement

स्पिन के खिलाफ जमकर चल रहा बल्ला

उनकी इस विस्फोटक बल्लेबाजी ने गेंदबाजों में खौफ पैदा कर दिया है। यहां तक कि हेड स्पिन गेंदबाजों को भी जमकर कूटते नजर आ रहे हैं। मैच के बाद केएल राहुल भी कहते नजर आए कि उन्होंने इस तरह की बल्लेबाजी टीवी पर ही देखी है। चिंता इस बात को लेकर है कि टी-20 वर्ल्ड कप में हेड का बल्ला इसी तरह चल गया तो विपक्षी टीमों का कितना नुकसान होगा।

वेस्ट इंडीज में महत्वपूर्ण होगा

अब ट्रेविस हेड ने खुद इस बात का खुलासा कर दिया है कि वे आईपीएल में टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं। हेड ने मैच के बाद स्पिन हिटिंग के बारे में कहा- मैं इस पर काम कर रहा हूं। यह वेस्ट इंडीज में भी महत्वपूर्ण होगा। आधुनिक खेल में हमें 360 डिग्री बल्लेबाजी करने की जरूरत है। दरअसल, वेस्ट इंडीज की पिचें स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल हैं। यही वजह है कि टीम इंडिया ने अपने स्क्वाड में चार स्पिन गेंदबाजों का ऑप्शन रखा है।

Advertisement

वहीं फियरलेस क्रिकेट के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में हेड ने कहा- सालभर से ही वे लोग चाहते थे कि मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम में खेलूं। मुझे यहां भी यही करने के लिए कहा गया है। इसलिए मुझे लगता है कि कुछ ज्यादा बदलने की जरूरत नहीं है।

अभिषेक शर्मा भी स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलते हैं

हेड ने इसके साथ ही अभिषेक शर्मा के साथ साझेदारी पर बयान दिया। उन्होंने कहा- आज काफी मजा आया। 10 ओवर में यह काम पूरा करके अच्छा लगा। मैंने और अभिषेक ने पहले भी इस तरह की कुछ पार्टनरशिप की हैं। स्पिन के खिलाफ उसका खेल बेमिसाल है। बस अच्छी पोजीशन में गेंद को ध्यान से देखें और पावरप्ले का इस्तेमाल करने की पूरी कोशिश करें। आपका काम आसान हो जाता है।

ये भी पढ़ें: केएल राहुल का पुराना वीडियो वायरल, विराट कोहली ने ऑफर किया था RCB का कॉन्ट्रैक्ट 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: केएल राहुल के सपोर्ट में उतरे फैंस, सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल हो रहे संजीव गोयनका 

ये भी पढ़ें: SRH vs LSG: हैदराबाद ने रचा इतिहास, 10 विकेट से मुकाबला जीतकर बनाए कई रिकॉर्ड 

Advertisement
Tags :
IPL 2024LSG vs SRHSRH vs LSGT20 World Cup 2024Travis Head
Advertisement
Advertisement