खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: कौन हैं Angkrish Raghuvanshi? भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, अब KKR में की धमाकेदार एंट्री

IPL 2024 Who is Angkrish Raghuvanshi: आईपीएल 2024 अभी तक ज्यादातर युवा खिलाड़ियों के ही नाम रहा है। चाहें अभिषेक शर्मा हों, रमनदीप सिंह हो या अब केकेआर का नया सितारा अंगकृष रघुवंशी। रघुवंशी ने अपने डेब्यू मुकाबले में ही बता दिया कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं अंगकृष रघुवंशी?
11:56 AM Apr 04, 2024 IST | Priyam Sinha
Who is Angkrish Raghuvanshi?
Advertisement

IPL 2024 Who is Angkrish Raghuvanshi: आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है। टीम ने शुरुआती तीन मैच जीतकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। हर मैच में टीम के लिए अलग-अलग स्टार सामने आए हैं। इस सीजन आंद्रे रसेल फॉर्म में हैं, वहीं सुनील नरेन ने एक बार फिर ओपनिंग पर आते ही जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है। वहीं बुधवार को टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 272 रन खड़ा किया और 106 रन से मुकाबला जीता। इस मैच में टीम के लिए नया हीरो उभरकर आया जिसका यह पहला ही मैच था।

Advertisement

उस हीरो का नाम था अंगकृष रघुवंशी जिन्होंने महज 18 साल की उम्र में ऐसा खेल दिखाया कि हर कोई उनका फैन हो गया। इस खिलाड़ी की यह पहली आईपीएल पारी थी। उन्होंने 27 गेंदों पर ताबड़तोड़ 54 रन ठोके और सुनील नरेन के साथ दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। इस आतिशी पारी में अंगकृष ने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनका इस पारी में 360 डिग्री अवतार दिखा। उन्होंने हर तरफ बेहतरीन शॉट खेले। कट, फ्लिक, रिवर्स शॉट हर शॉट से उन्होंने स्टेडियम में खूब तालियां बटोरीं। अब हम आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं यह अंगकृष रघुवंशी?

भारत को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन

अगर आपको याद हो तो टीम इंडिया ने यश ढुल की कप्तानी में 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था। उस वर्ल्ड कप में भारत की ओर से टॉप स्कोरर रहे थे अंगकृष रघुवंशी। भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में उनका बेहतरीन योगदान था। उस टूर्नामेंट में अंगकृष ने 6 पारियों में 278 रन बनाए थे। ओवरऑल पूरे टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर की लिस्ट में वह टॉप 4 का हिस्सा थे। अंगकृष वैसे तो मूल रूप से दिल्ली के हैं लेकिन 11 साल की उम्र में क्रिकेट की ट्रेनिंग के लिए वह मुंबई चले गए थे। मुंबई में अभिषेक नायर और ओंकार साल्वी की निगरानी में अपनी ट्रेनिंग की।

Advertisement

दिल्ली छोड़ मुंबई हुए शिफ्ट

खास बात यह है कि मौजूदा केकेआर के सपोर्ट स्टाफ में भी अभिषेक नायर शामिल हैं। कुछ वक्त बाद अंगकृष रघुवंशी पर्मानेंटली मुंबई शिफ्ट हो गए। फिर 2023 में उन्होंने मुंबई के लिए लिस्ट ए और टी20 डेब्यू किया। सीके नायडू ट्रॉफी में उन्होंने 9 मैचों में ही 765 रन ठोके। उन्हें केकेआर ने आईपीएल ऑक्शन में 20 लाख के बेस प्राइज में ही खरीदा था। अब महज 18 साल की उम्र में इस महज 20 लाख के खिलाड़ी करोड़ों रुपए पाने वाले खिलाड़ियों के सामने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनकी बल्लेबाजी में केएल राहुल, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव की झलक दिखी।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: रोहित शर्मा ही नहीं इन खिलाड़ियों को भी मुंबई इंडियंस ने दिया धोखा!

यह भी पढ़ें- IPL 2024: ऋषभ पंत की कमी से हारी दिल्ली कैपिटल्स! मैच में भारी पड़ी ये गलतियां

Advertisement
Tags :
Angkrish RaghuvanshiIPLIPL 2024KKR
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement