होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025: इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, युवराज को लेकर भी बड़ा अपडेट

Indian Premier League 2025 के लिए इस बार मेगा ऑक्शन होना है। ऐसे में बड़ी संख्या में टीमों में बदलाव देखने को मिलेगा। हर टीम का प्रशंसक इस बात को लेकर माथापच्ची में जुटा हुआ है कि आखिर उनके पसंदीदा खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी रिटेन करेगी या नहीं। अगर फ्रेंचाइजी उनके पसंदीदा खिलाड़ी को रिटेन नहीं करती है तो वो किस टीम में शामिल हो सकते हैं, इसे लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। 
08:07 AM Sep 01, 2024 IST | mashahid abbas
Delhi Capitals
Advertisement

Indian Premier League 2025 के लिए इस बार मेगा ऑक्शन कराए जाने की तैयारी है। इस ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों को अपने खिलाड़ी को रिटेन व रिलीज करना होगा। एक फ्रेंचाइजी अपने साथ कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है इस पर बीसीसीआई की ओर से अब तक अपडेट नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि 3 से 5 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकेगी। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठने लगे हैं कि आखिर उनके पसंदीदा खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टीम के साथ बरकरार रखेगी या नहीं। इस बीच एक रिपोर्ट के आधार पर हम आपको दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी कौन से खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है इसकी जानकारी देते हैं।

Advertisement

कप्तान को बरकरार रख सकती है दिल्ली कैपिटल्स 

रेवस्पोर्ट्स की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स का प्रबंधन टीम के कप्तान ऋषभ पंत के कामकाज से संतुष्ट है और आगामी सीजन के लिए भी फ्रेंचाइजी उन्हें ही टीम की कमान सौंपेगा। ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने 2016 में 1.90 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद 2018 में उन्हें 8 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया था।

2022 में उन्हें फिर रिटेन किया गया और उन्हें फ्रेंचाइजी की ओर से 16 करोड़ रुपये मिलने लगे। आईपीएल के पिछले संस्करण में फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम का कप्तान बनाया था। ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम ने 14 मैचों में से 7 मैचों में जीत हासिल की थी। हालांकि टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी और छठवें स्थान पर रहकर पहले ही चरण से बाहर हो गई थी।

Advertisement

इन्हें भी रिटेन कर सकती है फ्रेंचाइजी 

रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को भी रिटेन कर सकती है। अक्षर पटेल के अनुभव को देखते हुए फ्रेंचाइजी उन्हें इस बार भी टीम का उपकप्तान बनाए रख सकती है। अक्षर पटेल के अलावा फ्रेंचाइजी दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव को भी रिटेन करने पर मंथन कर रही है। हालांकि कुलदीप यादव को फ्रेंचाइजी रिटेनिंग राशि के आधार पर ही रिटेन कर सकती है।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: अर्णव बालियान का तूफान, काशी रुद्रास ने नोएडा सुपर किंग्स के उड़ाए परखच्चे

क्या युवराज सिंह बनेंगे हेड कोच 

पिछले कई दिनों से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स युवराज सिंह को टीम का हेड कोच बना सकती है। आईपीएल के पिछले सीजन में इस पद पर रिकी पोंटिंग थे, जिनके स्थान पर अब फ्रेंचाइजी नए कोच की तलाश में है। रेवस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार टीम प्रबंधन की युवराज सिंह से बातचीत जारी है लेकिन अब तक बात बन नहीं सकी है।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: रिंकू सिंह की टीम को रोकना हुआ मुश्किल, यश गर्ग ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में दिखाया कमाल

ये भी पढ़ें:- Paris Paralympics 2024 में चौथे दिन 3 मेडल जीत सकता है भारत, देखें आज का पूरा शेड्यूल 

ये भी पढ़ें:-  ऐसा बल्लेबाज, जिसके सामने सचिन तेंदुलकर के भी आंकड़े थे फीके, 61000 से ज्यादा रनों का लगाया था अंबार

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement