KL Rahul नहीं अब ये हो सकते हैं लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान, 2 दिग्गज दौड़ में आगे

Indian premier league 2025 Mega Auction: आईपीएल-2025 के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों में खूब उथल-पुथल देखने को मिल रही है। फ्रेंचाइजी अपनी टीम के कप्तान और कोच को लेकर तमाम तरह से मंथन करने में जुटे हुए हैं। इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 

featuredImage
KL Rahul

Advertisement

Advertisement

Indian premier league 2025 Mega Auction: आईपीएल-2025 के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों की ओर से टीम में बड़े व्यापक स्तर पर बदलाव देखने को मिलेगा। इस मेगा ऑक्शन से पहले कई टीमें अपना कप्तान और कोच बदलने की तैयारी में हैं, जिसे लेकर फ्रेंचाइजियों के खेमे में लगातार मंथन चल रहा है। इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स के अंदरखाने से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी इस बार स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल से टीम की कप्तानी छीन सकती है।

टीम से जुड़े रहेंगे राहुल 

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल के आगामी सीजन के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को रिटेन करेगी। हालांकि, उन्हें टीम में बरकरार तो रखा जाएगा लेकिन वो आगामी सीजन में टीम के कप्तान की भूमिका में नहीं होंगे। रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल खुद भी इस भूमिका से हटने के लिए तैयार हैं क्योंकि वो अपने बल्ले से टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं।

बैठक में कप्तान को लेकर हुई चर्चा

आईएएनएस ने फ्रेंचाइजी के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया है कि सोमवार को सीईओ संजीव गोयनका ने आधिकारिक बैठक की थी। इसमें टीम की कप्तानी और रिटेंशन जैसे मुद्दे पर चर्चा हुई है। गोयनका को राहुल पर पूरा भरोसा है इसलिए वो उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में टीम में बरकरार रखने के पक्ष में हैं। लेकिन टीम की कमान किसी और खिलाड़ी को देने पर विचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल जारी, जानें भारत-पाकिस्तान में कब होगी टक्कर?

कौन है कप्तानी की दौड़ में

आईपीएल-2025 के लिए टीम की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी, इसपर भी मंथन चल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार क्रुणा पंड्या और निकोलस पूरन का नाम इस दौड़ में सबसे आगे है।

पिछले साल दिखी थी अनबन 

मालूम हो कि आईपीएल के पिछले संस्करण में केएल राहुल का टीम के मालिक संजीव गोयनका के साथ प्रशंसकों के सामने झगड़ा हुआ था। सूत्रों के अनुसार एलएसजी के मालिक राहुल की कप्तानी से खुश नहीं थे, क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स अच्छी स्थिति में होने के बाद भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल नहीं हो पाई थी।

ये भी पढ़ें:  भारत में होने वाले मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, राशिद खान बाहर

Open in App
Tags :