खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2025: इन विदेशी खिलाड़ियों पर हो सकता है एक्शन, मीटिंग में रखा गया ये प्रस्ताव

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने अपने हेडक्वार्टर में फ्रेंचाइजियों के साथ बैठक की। इस बैठक में आईपीएल की फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से कई नियमों में बदलाव की मांग की। इस बीच कुछ विदेशी खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाए जाने की बात कही गई। अगर ऐसा होता है तो कई विदेशी दिग्गज इस श्रेणी में आकर आईपीएल से बाहर हो जाएंगे।
10:32 AM Aug 01, 2024 IST | mashahid abbas
IPL-2025
Advertisement

Indian Premier League 2025 की नीलामी से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने मुख्यालय में फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ बैठक की। इस बैठक में फ्रेंचाइजी के मालिकों ने नीलामी, प्लेयर को रीटेन करने और राइट टू मैच आदि नियमों में बदलाव करने की मांग की। इस बीच फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से कुछ विदेशी खिलाड़ियों के खिलाफ एक्शन लेने का अनुरोध किया है। अगर बीसीसीआई फ्रेंचाइजियों की ये मांग मान लेता है तो आईपीएल से कुछ विदेशी खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है।

Advertisement

इन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल टीम के फ्रेंचाइजी मालिकों ने बीसीसीआई से उन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने की अपील की है जो फ्रेंचाइजियों का नुकसान करते हैं। आईपीएल की नीलामी में कई विदेशी खिलाड़ियों को ये टीमें खरीदती हैं, लेकिन ये विदेशी खिलाड़ी संस्करण शुरू होने से पहले अपना नाम वापस ले लेते हैं। इससे फ्रेंचाइजियों को काफी नुकसान होता है और नए सिरे से रणनीतियां तैयार करनी पड़ती है।

इस कारण छोड़ देते हैं संस्कण

आईपीएल के पिछले संस्करण में जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स और वानिंदु हसरांगा जैसे खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। हालांकि, इन्होंने आईपीएल छोड़ने का कारण अपनी चोट और फिटनेस को बताया था लेकिन माना जा रहा था कि इन खिलाड़ियों ने कम बोली लगने पर अपना नाम वापस लिया था।

Advertisement

इस वजह से भी लौट जाते हैं विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल के दौरान कई बार अहम मैचों से पहले विदेशी खिलाड़ी अपनी टीम की ओर से खेलने के लिए स्वदेश लौट जाते हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों के चले जाने से टीम के प्रदर्शन पर भी काफी असर पड़ता है। फ्रेंचाइजियां इन तमाम खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग कर रही हैं ताकि जो भी आईपीएल में खेलने के लिए अपना नाम नीलामी में दे तो वो पूरा संस्करण टीम की बेंच के साथ शामिल रहे।

ऐसे में टीम रणनीति में भी कोई फर्क नहीं होगा। फ्रेंचाइजियों की इस मांग पर बीसीसीआई अगर फैसला ले लेता है तो विदेशी खिलाड़ियों पर इसका गहरा असर पड़ेगा। एक बार वह टूर्नामेंट छोड़ेंगे तो वह प्रतिबंध के दायरे में शामिल हो जाएंगे। इससे उन्हें तगड़ा नुकसान होगा।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: टीम इंडिया की ‘इस गलती’ के बावजूद सूर्या की सूझबूझ ने जिताया मैच, कप्तानी हो तो ऐसी! 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका का तीसरा बल्लेबाज खेलने क्यों नहीं आया? जानें सुपर ओवर के ये अनोखे नियम 

ये भी पढ़ें: Video: लास्ट बॉल पर छक्का ठोक ‘पागल’ हो गया बल्लेबाज, जश्न में फेंका बल्ला, अंपायर को लग गई चोट 

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics में आज भारत जीत सकता है 3 पदक, यहां देखिए छठवें दिन का पूरा शेड्यूल

Advertisement
Tags :
bcciIndian Premier LeagueIPL 2025
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement