होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अब IPL में धूम मचाएगी विक्रम राठौर और राहुल द्रविड़ की जोड़ी, टीम इंडिया को जिता चुके हैं वर्ल्ड कप

Vikram Rathour Joins Rajasthan Royals: आईपीएल 2025 के लिए राहुल द्रविड़ के बाद अब राजस्थान रॉयल्स की टीम में ऐसे कोच की वापसी हो चुकी है, जो टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभा चुका है।
02:03 PM Sep 20, 2024 IST | Mohan Kumar
rahul dravid vikram rathour
Advertisement

Vikram Rathour Joins Rajasthan Royals: भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले विक्रम राठौर को आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। इस तरह राठौर राहुल द्रविड़ के साथ फिर से काम करेंगे, जो इस टीम के हेड कोच बने हैं। राठौड़ जयपुर स्थित आईपीएल टीम के बैकरूम स्टाफ में द्रविड़ और बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड के साथ शामिल होंगे। उन्होंने कोचिंग में करियर बनाने से पहले टीम इंडिया के लिए छह टेस्ट और सात वनडे खेले हैं।

Advertisement

विक्रम राठौड़ और द्रविड़ की जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन काम किया था, जहां टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के अलावा 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी जगह बनाई थी, साथ ही एक समय तीनों फॉर्मेट की नंबर वन टीम भी बनी थी। 55 साल के राठौर ने 2019 से 2024 तक भारतीय टीम को बल्लेबाजी कोच के रूप में सेवाएं दी हैं। इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में पंजाब और हिमाचल प्रदेश की टीमों को भी कोचिंग दी है।


ये भी पढ़ें:- UPL 2024: कौन हैं आरव महाजन? ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भरा रोमांच, USN को दिलाई धमाकेदार जीत

राठौर की नियुक्ति से द्रविड़ भी खुश

उनके राजस्थान की टीम में शामिल होने पर उनके लंबे समय से दोस्त और राजस्थान के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खुशी जताई। उन्होंने कहा, 'वह राजस्थान रॉयल्स को एक वर्ल्ड क्लास टीम बनाने और उन्हें आईपीएल खिताब जीतने के लिए उत्सुक हूं।' वहीं राजस्थान की टीम में शामिल होने पर राठौर ने कहा, 'रॉयल्स परिवार का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है। राहुल के साथ और अब युवा क्रिकेटरों के प्रतिभाशाली ग्रुप के साथ फिर से काम करने का अवसर पाकर रोमांचित हूं। मैं टीम के दृष्टिकोण में योगदान देने और शीर्ष पर पहुंचने के हमारे लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए तत्पर हूं।'

Advertisement

राजस्थान के खाते में सिर्फ एक खिताब

बता दें कि 2008 में आईपीएल खिताब जीतने के बाद राजस्थान फिर कभी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। टीम ने दो साल पहले इस लीग के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन तब उन्हें फाइनल में गुजरात टाइटंस के हाथों हार झेलनी पड़ी। बीसीसीआई ने अब तक आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर रिटेंशन नियमों की घोषणा नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि मेगा ऑक्शन नवंबर के आखिर में होगा, ऐसे में राहुल द्रविड़, विक्रम राठौड़ और शेन बॉन्ड को राजस्थान की टीम को आकार देने में लगभग दो महीने का समय मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें:- UPL 2025: उत्तराखंड प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंची ये टीम, अब इन दो टीमों में होगी टक्कर

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2025Rahul Dravidrajasthan royalsVikram Rathour
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो