होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025 Auction: 100 करोड़ नहीं, अब इतने पैसे खर्च करेंगी फ्रेंचाइजियां, बड़ा अपडेट आया सामने

IPL 2025 Auction: आईपीएल 2025 से पहले बड़ा अपडेट सामने आया है। आईपीएल फ्रेंचाइजियों के पर्स में पैसों की बढ़ोतरी होने वाली है। मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजियां अब 100 करोड़ से अधिक रुपये खर्च कर सकती हैं।
07:33 PM Sep 28, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IPL 2025 Auction: आईपीएल 2025 ऑक्शन नवंबर-दिसंबर में होने की उम्मीद है। मेगा ऑक्शन से पहले बड़ा अपडेट सामने आया है। आईपीएल 2024 तक सभी फ्रेंचाइजियों के पर्स में 100 करोड़ रुपये ही शामिल होते थे। लेकिन आईपीएल 2025 से पहले सभी टीमों के पर्स में पैसों की बढ़ोतरी होने वाली है। सामने आए नए अपडेट के मुताबिक फ्रेंचाइजियों के पास, पर्स में अब 120 से 125 करोड़ रुपये की राशि हो सकती है।

Advertisement

खिलाड़ियों के भी बढ़ सकते हैं पैसे

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई सभी फ्रेंचाइजियों के पैसों में बढ़ोतरी कर सकती है। ऐसे में अगर फ्रेचाइजियों की पर्स वैल्यू बढ़ती है तो खिलाड़ियों की सैलरी में भी इजाफा हो सकता है। खासकर उन खिलाड़ियों को जिन्हें फ्रेंचाइजी रिटेन करेंगी। इसके अलावा आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात होगी। आईपीएल 2025 नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी के बिकने का रिकॉर्ड भी टूट सकता है, जो पिछले साल ही केकेआर ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये खर्च कर बनाए थे।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की संख्या बढ़ने वाली है। आईपीएल 2025 से पहले अब पांच खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियां रिटेन कर सकती हैं। इसके अलावा नए अपडेट के मुताबिक फ्रेंचाइजियां 1 आरटीएम कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। मुंबई इंडियंस को नए नियम का फायदा हो सकता है। टीम, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह और टिम डेविड को रिटेन कर सकती है।

 

Advertisement

 

ये भी पढ़ें: सिर्फ मुशीर खान नहीं बल्कि इन 5 खिलाड़ियों का हो चुका है भयानक एक्सीडेंट, एक तो महिला की ले चुका जान

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2025IPL 2025 AuctionIPL 2025 Mega Auction
Advertisement
Advertisement