होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL vs PSL: पाकिस्तान सुपर लीग से 5 गुना ज्यादा है IPL की Prize Money; चैंपियन टीम को मिलेंगे कितने करोड़?

IPL vs PSL Prize Money: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है। 26 मई को 17वें सीजन की विजेता टीम का पता चल जाएगा। IPL और PSL की अक्सर तुलना होती है, लेकिन दोनों की प्राइस मनी में जमीन-आसमान का अंतर है।
06:14 PM May 25, 2024 IST | Rajat Gupta
26 मई को खेला जाएगा IPL 2024 का फाइनल मुकाबला।
Advertisement

IPL vs PSL Prize Money: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन अब जल्द ही समाप्त हो जाएगा। 26 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। निर्णायक मैच इस बार चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स क्वालीफायर-1 जीतकर फाइनल में पहुंची थी। साथ ही हैदराबाद ने क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में जगह पक्की की। अब रविवार को इस सीजन की विजेता टीम का पता चल जाएगा।

Advertisement

PSL से कई गुना ज्यादा IPL की प्राइस मनी

IPL 2024 की विजेता टीम पर पैसों की बारिश होगी। विनर ही नहीं प्लेऑफ में जगह बनाने वाली सभी टीमों को करोड़ों रुपये मिलेंगे। IPL 2024 की विजेता टीम को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की विजेता टीम की तुलना में करीब 5 गुना ज्यादा प्राइज मनी मिलेगी। अक्सर IPL और PSL की तुलना की जाती है, लेकिन दोनों ही लीग की प्राइज मनी में जमीन-आसमान का अंतर है। प्राइज मनी ही नहीं अन्य मामलों में भी IPL पाकिस्तान की लीग से कहीं बेहतर है।

RCB को मिलेंगे 6.5 करोड़ रुपये

कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद में से जो भी टीम IPL का फाइनल जीतती है, उसे 20 करोड़ रुपये मिलेंगे। रनरअप टीम को 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा तीसरे नंबर पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स को 7 करोड़ और चौथे स्थान पर रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इतना ही नहीं ऑरेंज कैप और पर्पल कैप विजेता खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Advertisement

WPL की प्राइज मनी भी PSL से ज्यादा

दूसरी ओर पाकिस्तान सुपर लीग जीतने वाली टीम को करीब 4.13 करोड़ भारतीय रुपये मिलते हैं। इतना नहीं नही PSL की उपविजेता टीम को 1.65 करोड़ भारतीय रुपये प्राइज मनी के रूप में दिए जाते हैं। विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) की प्राइज मनी भी PSL से ज्यादा है। WPL की विजेता रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इस बार 6 करोड़ और रनरअप दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपये मिले थे।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: स्टार खिलाड़ी ने लगाई पाक फैंस की क्लास, हारिस राउफ को लेकर कर रहे थे ट्रोल

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए गंभीर ने BCCI के सामने रखी खास शर्त!

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024IPL vs PSLKKR vs SRHPSL
Advertisement
Advertisement