खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आयरलैंड टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को 5 विकेट से रौंद दर्ज की पहली जीत

IRE W vs ENG W: इंग्लैंड वुमेंस क्रिकेट टीम ने आयरलैंड का दौरा किया था। मेजबान आयरलैंड ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मैच में हराकर इतिहास रच दिया। आयरलैंड ने टी-2- प्रारूप में पहली बार इंग्लैंड को धूल चटाई है। कप्तान गैबी लुईस की अगुवाई में आयरलैंड ने इतिहास रचा है।
08:11 AM Sep 16, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IRE W vs ENG W: इंग्लैंड वुमेंस क्रिकेट टीम ने आयरलैंड का दौरा किया था। जहां पर 3 मैच की वनडे सीरीज के अलावा 2 मैच की टी-20 सीरीज खेली गई थी। वनडे सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से अपने नाम किया, जबकि टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 15 सितंबर को डबलिन में खेला गया था। इस मैच में आयरलड वुमेंस टीम ने इतिहास रच दिया है। आयरलैंड ने पहली बार इंग्लैंड को टी-20 मैच में शिकस्त देकर इतिहास रचा है।

Advertisement

आयरलैंड ने रचा इतिहास

इससे पहले आयरलैंड वुमेंस टीम ने टी-20 प्रारूप में इंग्लैंड को कभी नहीं हराया था। लेकिन कप्तान गैबी लुईस की अगुवाई में आयरलैंड ने इतिहास रच दिया और अपनी पहली टी-20 जीत हासिल की। इस मैच में आयरलैंड के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी विभाग में आयरलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। आयरलैंड ने 1 गेंद शेष रहते ही मुकाबला जीत लिया।

ऐसा था मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में ब्रायोनी स्मिथ ने 26 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली थी, जबकि टैमी ब्यूमोंट ने 34 गेंदों में 40 रन बनाए थे। उनके अलावा सेरेन स्माल 10 गेंद में 10 रन बनाकर पवेलियन लौंटी। जबकि पैगे स्कोल्फील्ड ने भी 21 गेंदों में 34 रन बनाए थे। टीम के सभी खिलाड़ियों ने छोटा योगदान देकर इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Advertisement

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। सलामी बल्लेबाज एमी हंटर 3 गेंदों में 1 रन बनाकर पवेलियन की राह लौट गईं। हालांकि इसके बाद गैबी लुईस और ओर्ला प्रेंडरगैस्ट ने पारी को संभाला। लुईस ने 35 गेंदों में 5 चौके की मदद से 38 रनों की पारी खेली, जबकि प्रेंडरगैस्ट ने 51 गेंदों में 13 चौके की मदद से 80 रनों की पारी खेली थी। आयरलैंड ने 170/5 का लक्ष्य 19.5 ओवर में हासिल कर इतिहास रच दिया।

ये भी पढ़ें: ‘मैं टूटे हाथों से देश के लिए लड़ा..’ डायमंड लीग फाइनल के बाद नीरज चोपड़ा का बड़ा खुलासा

Open in App
Advertisement
Tags :
England Women Cricket TeamIreland Women cricket team
Advertisement
Advertisement