होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ईशान किशन को मिली बड़ी खुशखबरी, अब इस टीम की करेंगे कप्तानी

Ishan Kishan Captain: ईशान किशन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अब ईशान को एक खास टूर्नामेंट में टीम का कप्तान बनाया गया है। जिसके बाद अब ईशान के पास टीम इंडिया में वापसी करने का सुनहरा मौका है।
05:14 PM Oct 09, 2024 IST | Vishal Pundir
ishan kishan
Advertisement

Ishan Kishan Captain: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। पिछले साल ईशान को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम इंडिया में चुना गया था लेकिन मानसिक तनाव के चलते ईशान इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके बाद ईशान को टीम इंडिया में वापसी करने के लिए बीसीसीआई की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा गया था लेकिन ईशान ने इसको नजरअंदाज कर दिया था। तब से अब तक ईशान टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अब रणजी ट्रॉफी के नए सीजन में ईशान खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं।

Advertisement

ईशान करेंगे कप्तानी

पिछले सीजन में ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट नहीं खेला था। लेकिन इस बार उनकी इस टूर्नामेंट में वापसी होने जा रहा है। ईशान किशन रणजी ट्रॉफी में झारखंड टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देने वाले हैं। इसको लेकर झारखंड टीम की चयन समिति के अध्यक्ष सुब्रतो दास ने कहा कि, ईशान किशन काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट का भी अनुभव है। हमने एक युवा टीम चुनी है और ईशान इस टीम का की अगुवाई करने में सक्षम हैं। हमारी टीम इस रणजी सीजन में अच्छा प्रदर्शन करेगी जिसपर हमे भरोसा है।

ये भी पढ़ें:- रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए हुआ बंगाल की टीम का ऐलान, नहीं मिली मोहम्मद शमी को जगह

Advertisement

दलीप ट्रॉफी और ईरानी कप में किया अच्छा प्रदर्शन

ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज किया था। जिसके बाद उनको टीम से बाहर होने के साथ-साथ अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी गंवाना पड़ा था। लेकिन अब ईशान की घरेलू क्रिकेट में वापसी हो चुकी है। बुची बाबू और दलीप ट्रॉफी में ईशान ने शानदार शतक लगाए थे। इसके ईरानी कप में भी ईशान ने कमाल का प्रदर्शन किया था। अब ईशान रणजी ट्रॉफी के नए सीजन में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें:- ENG vs PAK: मुल्तान टेस्ट मैच में रूट ने नहीं बल्कि इस युवा बल्लेबाज ने मचाया धमाल, छोड़ा रोहित शर्मा को पीछे

झारखंड की टीम इस प्रकार है...

ईशान किशन (कप्तान), कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), विराट सिंह (उपकप्तान), आर्यमन सेन, नाजिम सिद्दकी, अनुकूल रॉय, शरणदीप सिंह, कुमार सूरज, उत्कर्ष सिंह, सौरभ शेखर, विकास कुमार, सुप्रियो चक्रवर्ती, मनीष, रौनक कुमार, विवेकानंद तिवारी।

ये भी पढ़ें:- पूर्व दिग्गज क्रिकेटर को जल्द मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, बेटी का वीडियो हो रहा वायरल

Open in App
Advertisement
Tags :
ishan kishan
Advertisement
Advertisement